ट्रेंकुलाइज कर पकड़े जाएंगे भेड़िये : शासन की ओर से मिली हरी झंडी, बुलाए गए विशेषज्ञ 

ट्रेंकुलाइज कर पकड़े जाएंगे भेड़िये :  शासन की ओर से मिली हरी झंडी, बुलाए गए विशेषज्ञ 

बहराइच, अमृत विचार। जिले में भेड़ियों के हमले और आतंक को देखते हुए दुधवा और कतर्नियाघाट के विशेषज्ञ बुला लिए गए हैं। इनके द्वारा भेड़ियों को ट्रेंकुलाइज कर दिया जाएगा। जरूरत पड़ी तो इन जंगली जीवों को जान भी गंवानी पड़ेगी।

बहराइच वन प्रभाग के हरदी और खैरी घाट थाना क्षेत्र में भेड़िये का हमला बढ़ गया है। अब तक 8 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। इनमें एक महिला भी शामिल है। सफलता न मिलता देख जिले के वन अधिकारियों ने शासन को रिपोर्ट भेजी। जिस पर भेड़िया को ट्रेंकुलाइज करने का आदेश दे दिया गया है।

बाराबंकी के डीएफओ आकाशदीप बधावन ने बताया कि प्रधान मुख्य वन संरक्षक वन्यजीव की ओर से आदेश मिल गया है। इसके बाद दुधवा नेशनल पार्क के डॉक्टर दया और कतर्नियाघाट के दीपक वर्मा को जिले में बुला लिया गया है। डॉक्टर दया दुधवा से जिले को आ रहे हैं। जबकि डॉक्टर दीपक वर्मा क्षेत्र में पहुंच गए हैं। ऐसे में अब आतंक मचाने वाले वीडियो को विशेषज्ञ चिकित्सको की ओर से ट्रेंकुलाइज कर लिया जाएगा।

वन कर्मी भी नहीं रहेंगे अछूते

वन क्षेत्राधिकारी दीपक सिंह ने बताया कि भेड़िया पकड़ में नहीं आ रहे हैं। ऐसे में अब ट्रेंकुलाइज ही एकमात्र सहारा है। जरूरत पड़ेगी तो इनको गन के द्वारा मारा भी जा सकता है। सबकी अनुमति ली जा रही है।

यह भी पढ़ें- प्रयागराज : परिस्थितिजन्य समर्थन के अभाव में कोर्ट के बाहर स्वीकारोक्ति एक कमजोर साक्ष्य