लखीमपुर खीरी: जमीन दिलाने के नाम पर व्यापारी से 54 लाख ठगने वाला गिरफ्तार

महंगे शौक, लग्जरी गाड़ी रखने का शौकीन है आरोपी  

 लखीमपुर खीरी: जमीन दिलाने के नाम पर व्यापारी से 54 लाख ठगने वाला गिरफ्तार

लखीमपुर खीरी, अमृत विचार। थाना पढुआ पुलिस ने सीओ निघासन के नेतृत्व में फर्जी कागजात दिखाकर सीतापुर के युवक से 54 लाख रुपये की ठगी करने वाले एक आरोपी को बुधवार को दुलही मोड़ से गिरफ्तार कर लिया। पकड़ा गया आरोपी महंगे शौक करने और लगजरी गाड़ी का शौकीन है। पुलिस ने आरोपी के पास से पांच लाख 700 रुपये की नकदी व स्टाइलिश महंगी बाइक भी बरामद की है। 

सीओ प्रवीण कुमार यादव ने बताया कि थाना पढुआ पुलिस ने मुखबिर की सूचना गांव सोठियाना निवासी अलीम खां को दुलही मोड से गिरफ्तार किया है। आरोपी ने सीतापुर निवाली रानू चौधरी को फर्जी जमीन के कागजात दिखाकर अपने अन्य साथियों के साथ 54 लाख रुपये हड़प लिए थे। पुलिस ने 16 अगस्त को आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी की धारा में रिपोर्ट दर्ज की थी। तभी से उसकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे थे। पुलिस ने आरोपी के पास से ठगी के पांच लाख 700 रुपये की नकदी और स्टाइलिश यमहा बाइक भी बरामद की है। आरोपी महंगा शौक और लग्जरी गाड़ी रखने का शौकीन है। पुलिस फरार गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश के लिए संभावित स्थानों पर छापेमारी कर रही है। 

जालसाजों ने धोखाधड़ी की अपनाया यह तरीका 
गिरफ्तार आरोपी अलीम खां अपने गांव के ही साथियों रहीश अहमद, कल्लन, मुख्तार नफादार के साथ सीतापुर सदर की 101 नं गुरूनानक कालोनी निवासी व्यापारी रानू चौधरी से मिले। उन्हें बागपत की जमीन के फर्जी दस्तावेज जो रजिस्टर्ड एग्रीमेंट के रूप में दिखाए। व्यापारी रानू चौधरी को ठग बागपत ले गए जहां फर्जी किसान विनोद कुमार सिंह से मिलाया और दूसरे की जमीन भी दिखाई। ठगों की बात पर भरोसा कर उसे 37 लाख नकद और 20 लाख आरटीजीएस खाते में करा लिया। फर्जी किसान ने व्यापारी के नाम एग्रीमेंट कर दिया। जब व्यापारी ने बैनामा कराने के लिए किसान और बाकी अन्य बिचौलियों की तलाश की तो पता चला कि सब उसके 54 लाख लेकर आरोपी फरार है।

सोठियाना गांव में सक्रिय हैं ठगों का गिरोह
थाना पढुआ का गांव सोठियाना में सोठियाना गांव में एक ऐसा ठगों का गिरोह है, जो प्रदेश के ही नहीं आन्य राज्यों के लोगों को अपने जाल में फंसा कर नागमणि, करामाती गिलास, करामाती अहिरी सांप बताकर लाखों की ठगी करते चले आए हैं। पुलिस इस गिरोह के सदस्यों को पकड़ती है जेल भेजती है, लेकिन जेल से जमानत पर आने के बाद यह ठग फिर नए अंदाज में ठगी को अंजाम देते हैं।

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें