नोएडा पोस्टमार्टम हाउस मामले में स्वास्थ्य विभाग की जांच पूरी, चार गवाह मुकरे

नोएडा पोस्टमार्टम हाउस मामले में स्वास्थ्य विभाग की जांच पूरी, चार गवाह मुकरे

नोएडा। गौतमबुद्ध नगर जिले के सेक्टर-94 में स्थित पोस्टमार्टम हाउस में ‘‘आपत्तिजनक कृत्य’’ का वीडियो वायरल होने के मामले में जांच कर रहे उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी (डिप्टी सीएमओ) डॉ. जयेश लाल ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) को जांच रिपोर्ट सौंप दी है जिसमें अस्पताल के ही संविदा कर्मचारी शेर सिंह को मुख्य आरोपी बताया गया है। एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी। 

डॉ लाल द्वारा मंगलवार को सौंपी गई रिपोर्ट में कहा गया है कि यह वीडियो सात अगस्त का है जिसमें शेर सिंह को एक महिला के साथ ‘‘आपत्तिजनक स्थिति’’ में देखा जा सकता है। इसमें कहा गया कि सिंह ने ही महिला को पोस्टमार्टम हाउस में बुलाया था। इस घटना का वीडियो 21 अगस्त को सोशल मीडिया पर आया जिसके बाद 22 अगस्त को सहायक मुख्य चिकित्सा अधिकारी आर पी सिंह की शिकायत पर पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की और सिंह की सेवाएं समाप्त कर दी गईं। पुलिस सिंह और उसके दो साथियों को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। 

जांच अधिकारी ने बताया कि घटना के समय वहां मौजूद चार कर्मचारियों को पूछताछ के लिए बुलाया गया था जिन्होंने इसकी कोई भी जानकारी होने से मना कर दिया है। ऐसे में वीडियो किसने बनाया, इस बारे में पता नहीं चल सका। पुलिस भी इस मामले की अलग से जांच कर रही है। अधिकारी ने बताया कि पोस्टमार्टम हाउस में तैनात सभी कर्मचारियों को चेतावनी पत्र जारी किए गए हैं, ताकि सभी समय पर ड्यूटी के लिए पहुंचें और बाहरी लोगों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। 

डॉ. लाल ने बताया कि इस तरह की घटना को रोकने के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे हैं जिसकी फुटेज सीधे सीएमओ कार्यालय में देखी जा सकेगी। जांच रिपोर्ट में नोएडा प्राधिकरण की ओर से दो अतिरिक्त सुरक्षा गार्ड भी पोस्टमार्टम हाउस में तैनात करने की मांग की गई है जिससे 24 घंटे निगरानी हो सकेगी।  

यह भी पढ़ें:-गोंडा: राज्यसभा सांसद और पूर्व DGP बृजलाल ने सड़क किनारे लगी सब्जी की दुकान से खरीदा "कंटोला", गिनाए फायदे

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें