पुलिस भर्ती के नाम पर ठगी के प्रयास में तीन गिरफ्तार

रजपुरा क्षेत्र के व्यक्ति ने दर्ज कराई थी रिपोर्ट, पुलिस ने मोबाइल रिकार्ड खंगाला

पुलिस भर्ती के नाम पर ठगी के प्रयास में तीन गिरफ्तार

एसपी और एएसपी दक्षिणी के नेतृत्व में पुलिस टीम ने आरोपियों को दबोचा

संभल/रजपुरा, अमृत विचार : रजपुरा थाना पुलिस ने पुलिस भर्ती परीक्षा के नाम पर ठगी के प्रयास और भ्रामक अफवाह फैलाने में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों से तीन मोबाइल फोन भी बरामद किए हैं। हालांकि आरोपियों को ठगी के प्रयास में कोई सफलता नहीं मिल सकी। पुलिस ने आरोपियों का चालान कर दिया।

रजपुरा थाना क्षेत्र के गांव मुटैना निवासी ज्ञानप्रकाश ने पुलिस को सूचना देते हुए कहा कि 25 अगस्त को उसके परिवार के मोहित को चाऊपुर डांडा के रामभजन ने फोन किया और कहा कि पुलिस भर्ती परीक्षा का पेपर लीक करा दिया जाएगा। जिसके बाद डायल 112 पुलिस भी बुलाई गई। ज्ञानप्रकाश ने तीन व्यक्ति पर पुलिस भर्ती परीक्षा का पेपर देने के नाम पर पांच लाख रुपये मांगने का आरोप लगाते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

जिसके बाद पुलिस जांच पड़ताल में जुट गई। एसपी कुलदीप सिंह गुनावत, एएसपी दक्षिणी अनुकृति शर्मा के नेतृत्व में पुलिस ने मोबाइल का रिकार्ड भी खंगाला। पुलिस ने सोमवार को रिपोर्ट में नामजद प्रवीण निवासी गांव झुरैरी मझरा सोरका थाना हसनपुर अमरोहा, योगेश निवासी गांव अल्लीपुर मिलक थाना हसनपुर अमरोहा और रामभजन निवासी गांव चाऊपुर डांडा को रजपुरा थाना क्षेत्र में केसरपुर पुलिया से गिरफ्तार कर लिया। तीनों के पास से तीन मोबाइल बरामद किए।

गिरफ्तार आरोपियों की तलाशी लेने पर कोई पुलिस भर्ती परीक्षा प्रश्न पत्र या अनुचित परीक्षा सामग्री नहीं मिली। जांच में पता चला कि यह भोले भाले अभ्यर्थियों को झांसे में लेकर धोखा देकर रुपये ऐंठकर गायब होने की फिराक में थे। आरोपी जान पहचान वाले लोगों से यह पता करते थे कि कौन कौन पुलिस आरक्षी भर्ती परीक्षा दे रहा है। परीक्षा देने वालों से मोबाइल नंबर प्राप्त कर उनसे संपर्क करते थे। 

यह भी पढ़ें- शर्मनाक: जबरन गर्भपात कराया, छह माह का भ्रूण आंगन में दफनाया, मारपीट कर पीड़िता को घर से निकाला, जानें मामला