प्रयागराज: सिपाही भर्ती परीक्षा में पास कराने का ठेका लेने वाला गिरफ्तार, दो-दो लाख रुपये थे वसूले

प्रयागराज: सिपाही भर्ती परीक्षा में पास कराने का ठेका लेने वाला गिरफ्तार, दो-दो लाख रुपये थे वसूले

प्रयागराज, अमृत विचार। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा में अभ्यर्थियों को पास कराने का ठेका लेने वाले जालसाज को प्रयागराज एसटीएफ टीम ने घेराबंदी कर दबोच लिया। पकड़े गये जालसाज के पास मोबाइल, प्रवेश पत्र और नकदी रुपये बरामद किया है। पूछताछ में जालसाज ने अभ्यर्थियों से दो-दो लाख रुपये एडवांस लिए थे। टीम उसके साथी अमिताभ मिश्रा की तलाश कर रही है। 

पेपर लीक मामले के बाद सक्रिय हुई एसटीएफ ने पुलिस भर्ती परीक्षा मामले में एक जालसाज को लोकेशन के आधार पर घेराबंदी कर गिरफ्तार कर लिया। पकड़ा गया जालसाज दयाशंकर यादव निवासी मऊआईमा परीक्षार्थियों को पास कराने का ठेका लिया था। गिरफ्तार किये जाने के बाद जालसाज ने टीम को पूछ्ताछ में बताया कि वह अभ्यर्थियों से दो दो लाख रुपये एडवांस लिया था। इस दौरान उसने कहा था कि जितने प्रश्न जानते हो लिख देना बाकी कॉपी ठीक कराने के लिए हमारी जिम्मेदारी है। वह सेलेक्शन का वादा किया था। जालसाज दयाशंकर ने प्रयागराज जौनपुर सोनभद्र यहां तक की झारखंड के अभ्यर्थियों से भी रुपए वसूल किए थे। जिस खाते में रुपए भेजे गए थे उस खाते की पूरी डिटेल एसटीएफ खंगाल रही है। 

टीम के मुताबिक एसटीएफ काफी समय से लगी हुई थी। परीक्षा से पहले तमाम नंबर सर्विलांस पर लगाए गये थे। कई नंबर सुनने के बाद एसटीएफ ने दयाशंकर की बातों को ऑन रिकॉर्ड किया था। यह अभ्यर्थी से रुपए लेकर कह रहा था पास कराने की पूरी जिम्मेदारी है। इसके बाद टीम ने दयाशंकर को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में बताया कि उसने देवता दीन दुबे निवासी प्रयागराज से रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर वसूले गए थे। वही चंद्रनाथ भगत निवासी मारकुंडी ओबरा सोनभद्र रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर लिया था। रूपेश यादव मारकुंडी आगरा सोनभद्र से रुपए वसूल किए गए थे। इसके अलावा विनोद कुमार प्रजापति झारखंड, कौशल मिश्रा जौनपुर, दीपक जायसवाल भी रुपये वसूल किए थे।

ये भी पढ़ें- Janmashatami 2024: इस्कॉन मंदिर में वृंदावन के 4.50 लाख के पोशाक से होगा श्रीकृष्ण का श्रृंगार, 12 पवित्र नदियों के जल से होगा जलाभिषेक

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें