Farrukhabad News: ट्रेन हादसे को लेकर पुलिस ने दो संदिग्धों को उठाया...पुलिस कर सकती बड़ा खुलासा

ट्रैक पर लकडी का बोटा डाला गया था, ट्रेन व ट्रैक को पहुंचा था नुकसान

Farrukhabad News: ट्रेन हादसे को लेकर पुलिस ने दो संदिग्धों को उठाया...पुलिस कर सकती बड़ा खुलासा

फर्रुखाबाद, अमृत विचार। ट्रैक पर लकड़ी का बोटा डालाकर ट्रेन को पलटाने की साजिश की गई थी। बोटा ट्रेन के इंजन में फस गया था। जिससे हादसा होने से बच गया। पुलिस संदिग्धों से पूछताछ कर रही है। 

शुक्रवार की देर रात कासगंज से चलकर फर्रुखाबाद जाने वाली गाड़ी संख्या 05389 कायमगंज रेलवे स्टेशन से देर रात 11 बजकर 18 मिनट पर रवाना हुई। कुछ शरारतीतत्वों ने ट्रैक पर आम की लकड़ी का बोटा रख दिया था। जब ट्रेन भटासा स्टेशन से फर्रुखाबाद की ओर जा रही थी। तभी अमलईया गांव के पास चालक को ट्रैक पर लकड़ी का बोटा दिखाई दिया, चालक ने आनन-फानन में इमरजेंसी ब्रेक लगाए लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। 

लकड़ी का बोटा इंजन में फंसने से ट्रेन रुक गई। ट्रेन में मौजूद स्कार्ट टीम ने उतर कर इंजन को देखा तो उसमें एक लकड़ी का बोटा फंसा हुआ था। बोटे को किसी तरह इंजन से निकाला और ट्रेन को 35 मिनट के बाद रवाना किया गया। इधर, कायमगंज जीआरपी व आरपीएफ की टीमें मौके पर पहुंची थी और गहनता से जांच पडताल की। टीम ने सूचना मामले की जानकारी उच्चाधिकारियों को दी गई। 

जिस पर देर रात लगभग तीन बजे इज्जत नगर बरेली के डिप्टी कमांडेंट मोहम्द शारिक खान, बरेली से इंस्पेक्टर ओपी मीणा व कन्नौज से इंस्पेक्टर राजेश मौके पर पहुंचे सर्च अभियान चलाया गया। कुछ देर में ही जनपद कासंगज से डॉग स्कावड टीम मौके पर पहुंच गई। रेलवे इंजीनियर जहीर अहमद खान को साथ लेकर सुबह तक जांच पडताल चलती रही। 

शनिवार को रेलवे इंजीनियर अहमद खान की ओर से कोतवाली में अज्ञात के खिलाफ रेलवे एक्ट की धारा 150 के तहत मुकदमा दर्ज कराया। मुकदमा दर्ज होने के बाद कोतवाली पुलिस हरकत में आई। देर रात तक पुलिस ने भटासा स्टेशन के आसपास के गांव में दबिश दी। जानकारी के मुताबिक पुलिस दो लोगों को पूछताछ के लिए कोतवाली लेकर आई। पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है।

ये भी पढ़ें- Sabarmati Express Derail: एसएजी जांच में हुआ खुलासा...तीन दशक पुरानी पटरी के टुकड़े से टकराया था साबरमती का इंजन

ताजा समाचार

Kanpur: एपी फैनी कम्पाउंड की जमीन खरीद फरोख्त में पुलिस ने सलीम को उठाया...लेखपाल ने पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR
कुलदेवता मंदिर पर इस्लामिक झंडा लगाकर फोटो वायरल की
मुरादाबाद: ननदोई ने किया दुष्कर्म तो पति बोला- तलाक, तलाक, तलाक...पीड़िता ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार
बरेली: विजय खुद भी कभी नहीं गया क्लास और मिल गई डिग्री, बस यहीं से हुई फर्जीवाड़े की शुरुआत
वन नेशन, वन इलेक्शन प्रस्ताव को मंजूरी देने पर योगी ने जताया आभार
Kanpur: पार्क के कब्जे ढहाने पहुंचा केडीए का दस्ता, बुलडोजर के आगे लेटी महिलाएं...मिन्नतें करते दिखे अधिकारी, बैरंग लौटे