UP Police Exam 2024 : सिपाही भर्ती परीक्षा का पेपर आउट कराने का कर रहा था दावा, एक लाख रुपये रखी थी कीमत, STF ने किया गिरफ्तार

UP Police Exam 2024 : सिपाही भर्ती परीक्षा का पेपर आउट कराने का कर रहा था दावा, एक लाख  रुपये रखी थी कीमत, STF ने किया गिरफ्तार

लखनऊ, अमृत विचार। एसटीएफ ने अनिरुद्ध नाम के एक युवक को गिरफ्तार किया है। अनिरुद्ध पर आरोप है कि वह सिपाही भर्ती परीक्षा का पेपर आउट कराने के नाम पर लोगों से रुपये वसूल रहा था। बताया जा रहा है कि आरोपित के मोबाइल से रकम वसूली का स्क्रीनशॉट भी बरामद हुआ है। आरोपित भदोही जिले का रहना वाला है। एसटीएफ ने आरोपित को पॉलिटेक्निक चौराहे पर धर दबोचा है।

दरअसल, सिपाही भर्ती परीक्षा को पारदर्शी तरीके से कराने के लिए योगी सरकार ने पुख्ता इंतजाम कर रखे हैं। एसटीएफ पारदर्शिता भंग करने का प्रयास करने वालों पर सख्त कार्रवाई कर रही है। शनिवार को पेपर लीक कराने के नाम पर ठगी करने वाले युवक अनिरूद्ध को गिरफ्तार कर लिया है।

एसटीएफ को शनिवार को सूचना मिली कि टेलीग्राम पर UP Police Constable paper leaked नाम का चैनल बना है, जिसके जरिये एक गिरोह परीक्षा के दिन से पहले पेपर आउट कराने का दावा कर रहा है। इतना ही नहीं पेपर के बदले एक-एक लाख रुपये की मांग कर रहा है।

सूचना के आधार पर पॉलिटेक्निक चौराहे पर साथी का इंतजार कर रहे अनिरूद्ध नाम के एक युवक को एसटीएफ ने धरदबोचा। एसटीएफ की पूछताछ में आरोपित ने बताया कि इण्टर की परीक्षा वर्ष 2024 में पास करके प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहा है। टेलीग्राम पर Earn money online ग्रुप पर पार्ट टाइम पैसा कमाने का मैसेज था, जिसपर उसके द्वारा चैटिंग करते हुए बताया कि वह पार्ट टाइम काम करना चाहता है, जिसपर ग्रुप संचालक यानी की मास्टर माइंड अभय कुमार श्रीवास्तव ने उसे लखनऊ बुलाया और फर्जी नाम व पते का एक सिम उपलब्ध कराया। इतना ही नहीं उसके मोबाइल फोन पर गुगल-पे, फोन-पे, एयरटेल पेमेन्ट बैंक का एप लोड करके उसके पते पर एयरटेल पेमेन्ट बैंक का एटीएम आर्डर कर उससे कहा कि तुम्हें टेलीग्राम पर मेरे ग्रुप UP Police Constable paper leaked चैनल का संचालन करना है। 

साथ ही यह भी कहा कि समय-समय पर तुमको टेलीग्राम के माध्यम से बताता रहूँगा। प्रत्येक अभ्यर्थी से प्रश्न पत्र उपलब्ध कराने के लिए एक-एक लाख रुपये मांगना है लेकिन यदि कोई कम पैसे भी देने को कहता है तो भी उससे पैसे मंगा लेना और परीक्षा से पूर्व तक प्रश्न पत्र उपलब्ध कराने का झाँसा देते रहना है। 

आरोपित अनिरुद्ध ने बताया कि जैसा उसे बताया गया, वह करता रहा। कई लोगों को पुराने पेपर को एडिट कर भेजता रहा है और उसके बदले मिले रुपये को वह आपस में बांट लिया करते थे।

यह भी पढ़ें:-UP सिपाही भर्ती परीक्षा 2024: ऑटो, टेंपो और ई-रिक्शा ने अभ्यर्थियों की जेबों पर डाला डाका, वसूला मनमाना किराया