संभलः पुलिस चौकी में फंदे पर झूला ग्रामीण; दरवाजा तोड़कर पुलिसकर्मियों ने फंदे से उतारा, अस्पताल में भर्ती

अस्पताल में परिजनों ने किया हंगामा, पुलिसकर्मी को घेरा

संभलः पुलिस चौकी में फंदे पर झूला ग्रामीण; दरवाजा तोड़कर पुलिसकर्मियों ने फंदे से उतारा, अस्पताल में भर्ती

संभल/रजपुरा, अमृत विचार। रजपुरा थाना क्षेत्र में पुलिस हिरासत में ग्रामीण ने पुलिस चौकी के कमरे में फंदे से लटककर जान देने का प्रयास किया। पुलिस कर्मियों ने कमरे का दरवाजा तोड़कर ग्रामीण को नीचे उतारकर आनन-फानन में अस्पताल में भर्ती कराया। 

अस्पताल में परिजन व ग्रामीण पुलिस पर हमलावर हुए तो पुलिस कर्मी ने डॉक्टर के कमरे में छिपकर खुद को बचाया। बाद में एएसपी ने भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचकर हालात संभाले। थाना क्षेत्र की पुलिस चौकी हरि बाबा बांध धाम अंतर्गत ग्राम पंचायत मौलनपुर के मजरा धर्मपुर में दो माह पहले महेंद्र का बेटा अर्जुन प्रेम प्रसंग के चलते परिवार के ही भूरे सिंह की बेटी जगरोशनी को भगाकर ले गया था और फिर उससे शादी कर ली थी। 

अब अर्जुन जगरोशनी को गांव में रखना चाहता था जबकि महेंद्र इस बात का विरोध कर रहा था। परिजनों का कहना है कि इसी विवाद में शुक्रवार को पुलिस कर्मी भूरे को पकड़कर पुलिस चौकी ले गये थे। पुलिस चौकी में उसे एक कमरे में बंद कर दिया गया था। उसी कमरे में अचानक भूरे गमछे से गले में फंदा डालकर कमरे के कुंडे से झूल गया। पुलिसकर्मियों ने देखा तो तुरंत गेट तोड़कर भूरे को बाहर निकाला। 

गंभीर हालत में भूरे को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रजपुरा में भर्ती कराया। उधर, भूरे के परिजन भी सूचना मिलने पर अस्पताल पहुंच गए। परिजनों ने जमकर बवाल किया। भूरे को पकड़कर लाने वाले सिपाही पर भीड़ हमलावर हुई तो सिपाही ने डॉक्टर के कमरे में छिपकर जान बचाई। 

बवाल की सूचना पर एएसपी श्रीश चंद्र, थाना प्रभारी निरीक्षक अमरपाल सिंह, प्रभारी निरीक्षक जुनावई अनिल कुमार सिंह पुलिस बल के साथ पहुंचे। एएसपी ने किसी तरह परिजनों को समझाकर शांत किया। वहीं डॉक्टर ने भूरे का उपचार करते हुए हालत गंभीर होने पर हायर सेंटर रेफर कर दिया।

परिजनों का आरोप पुलिस ने दी फंदे पर लटकाया

हरिबाबा धाम पुलिस चौकी के कमरे में भूरे फंदे पर झूला तो पुलिस कर्मी उसे आनन फानन में रजपुरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुंचे। परिजनों को पता चला तो वह भी अस्पताल पहुंच गये। परिजनों ने कहा कि पुलिस कर्मी उस पर दबाव बना रहे थे कि वह जैसा कह रहे हैं वैसे मान ले। भूरे नहीं माना तो उसके कमरे में फंदे पर लटकाकर यातनाएं दीं।

पुलिस ने मारपीट कर बनाया दबाव तो फंदे पर झूला भूरे

रजपुरा थाना क्षेत्र में ग्राम पंचायत मौलनपुर के मजरा धर्मपुर में भूरे व महेंद्र के घर आसपास हैं और दोनों एक ही परिवार के हैं। भूरे के परिजनों का कहना है कि महेंद्र के लड़के अर्जुन ने भूरे की जिस लड़की को भगाकर उससे शादी कि वह रिश्ते की गहन लगती है।
        
दावा यह भी है कि दोनों एक दूसरे को राखी बांधते थे। ऐसे में भूरे इस बात के लिए बिल्कुल तैयार नहीं था कि उसकी बेटी अर्जुन की पत्नी बनकर गांव में उसके सामने रहे। महेंद्र व उसका बेटा अर्जुन भूरे की बेटी को गांव में ही रखने का प्रयास कर रहे थे और उन्होंने ही पुलिस से भूरे की शिकायत की थी। शुक्रवार को हरि बाबा धाम पुलिस चौकी के पुलिस कर्मियों ने भूरे को पकड़कर ले जाने के बाद बेटी के गांव में रहने का विरोध न करने का दबाव बनाया तो आहत होकर वह जान देने के लिए फंदे पर झूल गया।

दिनेश की शिकायत के बाद चौकी प्रभारी ने दोनों पक्षों को पुलिस चौकी पर बुलाया गया था। उसी दौरान आरोपी भूरे ने फंदे पर लटकने का प्रयास किया लेकिन पुलिस कर्मियों ने तुरंत उसे उतारकर अस्पताल पहुंचाया। उसकी हालत सामान्य और खतरे से बाहर है। पूरे मामले की जांच की जा रही है। -कुलदीप सिंह गुनावत,पुलिस अधीक्षक संभल

यह भी पढ़ें- Unnao: सड़क हादसे में बाइक सवार युवक की मौत, परिजनों में मचा कोहराम