बहराइच: CHC में डिजिटल एक्सरे और हेल्थ एटीएम का करें संचालन, स्वास्थ्य निदेशक और CMO ने किया निरीक्षण 

बहराइच: CHC में डिजिटल एक्सरे और हेल्थ एटीएम का करें संचालन, स्वास्थ्य निदेशक और CMO ने किया निरीक्षण 

पयागपुर/बहराइच, अमृत विचार। संयुक्त निदेशक स्वास्थ्य मुकेश मातनहेलिया व सीएमओ डॉ. संजय शर्मा ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पयागपुर एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खजुरी का निरीक्षण कर लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिये।

सीएचसी पयागपुर में शुक्रवार को स्वास्थ्य सेवाओं की हकीकत परखने पहुंचे निरीक्षण संयुक्त निदेशक स्वास्थ्य मुकेश मातनहेलिया और सीएमओ डॉ. संजय शर्मा ने ओपीडी में मरीजों की संख्या और प्रयोगशाला में मरीजों के स्वास्थ्य परीक्षण के बारे में अधीक्षक डॉ. थानेदार से जानकारी प्राप्त की। उन्होंने अधीक्षक से डेंगू के लिए स्पेशल वॉर्ड बनाए जाने और बीमारियों की रोकथाम के लिए अस्पताल परिसर को साफ सुथरा रखने के निर्देश दिये। संयुक्त निदेशक ने सीएमओ डॉ. संजय कुमार को सीएचसी पर डिजिटल एक्सरे और हेल्थ एटीएम मशीन को चालू करवाने के निर्देश दिये। 

सीएमओ संजय शर्मा ने अधीक्षक डॉ. थानेदार को फाइलेरिया की दवा का वितरण कारगर ढंग से करवाए जाने एवं टीकाकरण में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरते जाने का निर्देश दिया। दोनों अधिकारियों ने स्वास्थ्य केंद्र पर प्रदान की जाने वाली सभी प्रकार की स्वास्थ्य सुविधाओं का मुआयना किया। निरीक्षण के दौरान मौजूद लोगों द्वारा स्वास्थ्य निदेशक से सीएचसी पर बाल रोग विशेषज्ञ और सर्जन की तैनाती की मांग की जिस पर उन्होंने शीघ्र ही व्यवस्था किये जाने की बात कही। मरीजों को बाहर से दवायें और जांच लिखे जाने जैसे वायरल वीडियो के बारे में पत्रकारों द्वारा पूछे जाने पर सीएमओ ने प्रकरण संज्ञान में आने पर आवश्यक कार्यवाही किये जाने की बात कही। निरीक्षण के दौरान हड़कंप जैसे हालात नजर आये।

ये भी पढ़ें- बहराइच: पांच दिन से लापता वृद्ध का खेत में मिला शव, लाश को नोच रहे थे कौवे और गिद्ध