लखनऊ : किससे लगाएं गुहार, जिम्मेदार करा रहे इंतजार...

बीते दो वर्षों से जालसाज के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग को लेकर उम्मीद बांधे है सर्राफ

लखनऊ :  किससे लगाएं गुहार, जिम्मेदार करा रहे इंतजार...

थाना से लेकर शासनस्तर के आलाधिकारियों को कई बार सौंपी शिकायत

अमृत विचार, लखनऊ। बीते दो वर्षों से जालसाज के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग को लेकर एक सर्राफ आलाधिकारियों के चक्कर काटने में मजबूर है। सर्राफ ने थाने से लेकर शासन स्तर के आलाधिकारियों से कई बार शिकायत की। बावजूद इसके जालसाज के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई नहीं की। सर्राफ ने जालसाज के खिलाफ कई अहम साक्ष्य भी एकत्र किए हैं। जिसके आधार पर जालसाज का एक बड़ा फर्जीवाड़ा खुलकर आ सकता है, बशर्ते मामले की उच्चस्तरीय जांच हो जाए।

दरअसल, ठाकुरगंज थाना अंतर्गत सराय माली खां निवासी सर्राफ देवेंद्र रस्तोगी से जालसाज शशिप्रकाश वर्मा ने सरोजनीनगर के गहरु गांव में लखनऊ-कानपुर राज्यमार्ग पर जमीन दिलाने के नाम पर 52 लाख रुपये हड़प लिए थे। इसके बाद सर्राफ ने आरटीआई (सूचना का अधिकार अधिनियम) के तहत जमीन की वास्तविकता पता चला तो पता चला कि शशि प्रकाश रस्तोगी ने रजिस्ट्री कार्यालय में कार्यरत बाबूओं की मिलीभगत से जमीन के फर्जी दस्तावेज तैयार कर एक ही खसरा नंबर कई लोगों को ग्रामसभा की जमीन बेंच डाली।

जून 2022 को सर्राफ ने शशि प्रकाश वर्मा और सहयोगी पुनेंद्र कुमार मिश्र, श्याम सुंदर गौड़, सुलभ सिंह समेत अन्य लोगों के खिलाफ ठाकुरगंज थाने में धोखाधड़ी की धाराओं में प्राथमिकी दर्ज कराई थी, लेकिन तत्कालीन एसीपी चौक आईपी सिंह ने जालसाजों की तरफ से पैरवी कर मामले में एफआर लगवा दी। सर्राफ का आरोप है कि पूर्व में शशि प्रकाश वर्मा निजी और सरकारी बैंक फ्रॉड के मामले में जेल जा चुका है। उसके खिलाफ सरोजनीनगर और कृष्णानगर कोतवाली में धोखाधड़ी के मामले में दर्ज हैं। जिसके भी साक्ष्य सर्राफ के पास सुरक्षित हैं।

सर्राफ का कहना है कि हाल ही में शशिप्रकाश वर्मा ने बाराबंकी जनपद में अपने नाम से दो आधार व पैन कार्ड जारी कर सरकारी जमीन को बेचा है। आरोप है कि इस खेल में रजिस्ट्री कार्यालय में कार्यरत बाबूओं की सहभागिता है। सर्राफ ने बताया कि उनसे आर्थिक अपराध शाखा, पुलिस आयुक्त, आयकर आयुक्त से भी जालसाज की शिकायत की है।

यह भी पढ़ें- सरकारी जमीनों पर कब्जे के बाद फर्जीवाड़ा : फर्जी आधार-पैन से बैंक खाता खुलवा बेंच डाली ग्राम सभा की जमीन

ताजा समाचार

Kanpur: एपी फैनी कम्पाउंड की जमीन खरीद फरोख्त में पुलिस ने सलीम को उठाया...लेखपाल ने पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR
कुलदेवता मंदिर पर इस्लामिक झंडा लगाकर फोटो वायरल की
मुरादाबाद: ननदोई ने किया दुष्कर्म तो पति बोला- तलाक, तलाक, तलाक...पीड़िता ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार
बरेली: विजय खुद भी कभी नहीं गया क्लास और मिल गई डिग्री, बस यहीं से हुई फर्जीवाड़े की शुरुआत
वन नेशन, वन इलेक्शन प्रस्ताव को मंजूरी देने पर योगी ने जताया आभार
Kanpur: पार्क के कब्जे ढहाने पहुंचा केडीए का दस्ता, बुलडोजर के आगे लेटी महिलाएं...मिन्नतें करते दिखे अधिकारी, बैरंग लौटे