विद्युत चोरी की शिकायत पर चेकिंग करने गई लेसा टीम से मारपीट

उपभोक्ता ने लेसाकर्मियों पर लगाए गंभीर आरोप, दोनों पक्षों ने कोतवाली में दर्ज तहरीर

विद्युत चोरी की शिकायत पर चेकिंग करने गई लेसा टीम से मारपीट

लखनऊ/ मलिहाबाद, अमृत विचार। मलिहाबाद कोतवाली अंतर्गत गढ़ी संजर खां गांव में बुधवार को विद्युत चोरी की शिकायत मे उपभोक्ता के घर पहुंची लेसा टीम से मारपीट की गई। वहीं, उपभोक्ता ने लेसाकर्मियों पर गंभीर आरोप लगाए हैं। इसके बाद विद्युत उपकेंद्र के जेई और उपभोक्ता ने एक दूसरे पर गंभीर आरोप लगाते हुए मलिहाबाद कोतवाली में लिखित शिकायत देते हुए कार्रवाई किए जाने की मांग की है।

मलिहाबाद तहसील में उपकेंद्र में कार्यरत अवर अभियंता त्रिभुवन के मुताबिक, बुधवार को गढ़ी संजर खां गांव में उपभोक्ता सूर्य प्रकाश के घर पर विद्युत चोरी करने के शिकायत मिली थी। इस पर लेसा टीम उपभोक्ता के घर पहुंची गई। उनका आरोप है कि लेसाकर्मियों को देख उपभोक्ता अभद्रता कर सरकारी काम में बाधा डालने लगा। इस दौरान लेसा टीम ने मोबाइल कैमरे से वीडियोग्राफी शुरु कर दी, तो उपभोक्ता ने लेसाकर्मियों का मोबाइल छीन तोड़ दिया। वहीं उपभोक्ता का कहना है कि सुबह करीब छह बजे उसके घर पर कुछ लोग सीढ़ी लगाकर दाखिल हो गए। घर की महिलाएं स्नान कर रही थी, तभी वह लोग वीडियो बनाने लगाने लगे।

महिलाओं का शोर सुनकर उनकी नींद खुली तो टीम में मौजूद युवक उस पर बिजली चोरी करने का आरोप लगाने लगे। लिखित शिकायत में पीड़ित ने बताया कि उनके घर पर बिजली का मीटर लगा है, कभी भी उसने बिजली चोरी नहीं की है। पीड़ित ने बैगर अनुमति के घर में घुसने और महिलाओं के स्नान करने के दौरान उनका वीडियो बनाने जाने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई किए जाने की मांग की है। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि दोनों पक्षों की लिखित शिकायत पर पुलिस मामले की गहनता से जांच कर रही है। जांच में मिले तथ्यों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें- SC/ST Reservation पर प्रदेश पर सरकार के कैबिनेट मंत्री बोले, किसी के साथ नहीं होगा अन्याय