Kanpur: रद पंजीयन वाले वाहनों की पकड़ के लिए होगी नाकेबंदी, एआरटीओ ने कही यह बात...

Kanpur: रद पंजीयन वाले वाहनों की पकड़ के लिए होगी नाकेबंदी, एआरटीओ ने कही यह बात...

कानपुर, अमृत विचार। संभागीय परिवहन विभाग ने बड़ी संख्या में अनफिट होने के बाद भी मार्गों पर दौड़ रहे वाहनों की धरपकड़ के लिए शहर की सीमाओं एवं टोल प्लाजा पर टीम तैनात करने का फैसला लिया है।

मंगलवार को संभागीय परिवहन कार्यालय में आरटीओ राकेंद्र कुमार सिंह की अध्यक्षता में बैठक हुई जिसका संचालन एआरटीओ प्रशासन आलोक कुमार सिंह ने किया। इस अवसर पर आरटीओ प्रवर्तन विदिशा सिंह, एआरटीओ प्रवर्तन अंबुज भास्कर, एआरटीओ डीके सिंह, एआरटी कहकशां खातून, एआरटीओ दीपक समेत कई अधिकारी शामिल हुए। 

तय हुआ कि जिन वाहनों के पंजीयन रद किये जा चुके हैं, उनकी धरपकड़ के लिये शहर की सीमाओं पर नजर रखी जाये और यदि कोई वाहन पकड़ में आता है तो उसके स्वामी के खिलाफ एफआईआर लिखाने के साथ ही वाहन को सीज किया जाये। ऐसे वाहनों को कबाड़ में कटवाने का भी बंदोबस्त किया जाये। 

एआरटीओ प्रशासन आलोक कुमार सिंह ने बताया कि कई बार वाहन स्वामियों को नोटिस भेजी गयी कि वे अपने वाहन की फिटनेस करा लें लेकिन उसके बाद भी वाहनों की फिटनेस नहीं कराई जा रही है। 

ऐसे में कई वाहनों का पंजीयन रद कर दिया गया है। ऐसी सूचना मिली है कि उनमें कई वाहन ऐसे हैं जो पंजीयन रद होने के बाद भी मार्गों पर दौड़ रहे हैं, ऐसे वाहन मार्ग पर मिले तो उनके स्वामियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराकर उन्हें जेल भेजा जायेगा।

यह भी पढ़ें- कानपुर-चित्रकूट इंटरसिटी का समय बदला, कई ट्रेनों के रूट बदले गए...यहां पढ़ें ट्रेनों की नई टाइमिंग