कानपुर में सावन माह के आखिरी सोमवार को शिव मंदिरों में भक्तों की भीड़: जयकारों से गूंज रहे मंदिर, भक्त गंगा में डुबकी लगा रहे

कानपुर के शिव मंदिरों में भक्तों की भीड़ उमड़ी

कानपुर में सावन माह के आखिरी सोमवार को शिव मंदिरों में भक्तों की भीड़: जयकारों से गूंज रहे मंदिर, भक्त गंगा में डुबकी लगा रहे

कानपुर, अमृत विचार। सावन माह के आखिरी सोमवार को शिव मंदिरों में सुबह से ही बाबा के भक्तों की लंबी-लंबी कतारें लगी हुई है। भोर पहर से ही कपाट खुलते ही शहर के आनंदेश्वर मंदिर परमट, नागेश्वर मंदिर नायागंज, खेरेश्वर मंदिर शिवराजपुर, खेरेपति मंदिर माल रोड, सिद्धनाथ मंदिर जाजमऊ, कैलाशपति मंदिर शिवाला समेत अन्य मंदिर बम-बम भोले, हर-हर महादेव व बम-बम बाबा के जयकारों से गूंज रहे है। 

सावन मंदिर

भक्त दूध, बेलपत्र बाबा को कर रहे अर्पण

भक्त जलाभिषेक, धतूरा, नीले फूल, बेलपत्र, बेल अर्पण कर रहे हैं। सावन के सोमवार पर लोग व्रत भी रखते हैं। भक्त गंगा स्नान करने के बाद बाबा के दर्शन कर रहे। मंदिरों के बाहर पुलिस-प्रशासन ने पुख्ता इंतजाम किए है।

गंगा स्नान करने वालों की लगी भीड़

शहर के अलावा भी आसपास के जिलों से भी श्रद्धालु बाबा भोलेनाथ के दर्शन के लिए आए। औरैया, कानपुर देहात, हमीरपुर, उन्नाव व फतेहपुर समेत कई जिलों से श्रद्धालु हर-हर महादेव, हर-हर गंगे के उद्घोष लगाकर गंगा में डुबकी लगा रहे। साथ ही भक्त दान-पुण्य भी कर रहे है। 

सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में भक्त

शिव मंदिरों में दर्शन करने आ रहे भक्त सीसीटीवी की निगरानी में है। पुलिस के द्वारा बनाए गए कंट्रोल रूम और मंदिर प्रशासन की ओर से बनाए कंट्रोल रूम से निगरानी की जा रही है। इसके साथ मंदिर में पुलिस तैनात है।

ये भी पढ़ें- Kanpur Crime: केजी की छात्रा से वैन चालक ने की छेड़छाड़...आरोपी गिरफ्तार, पीड़िता ने रो-रोकर सुनाई आपबीती