लखनऊ: आरएसएस के सहप्रचार प्रमुख ने कांग्रेस नेता पर दर्ज कराई रिपोर्ट 

 पोस्टर लगाकर सरदार पटेल और गोलवलकर पर अमर्यादित टिप्पणी करने का मामला 

लखनऊ: आरएसएस के सहप्रचार प्रमुख ने कांग्रेस नेता पर दर्ज कराई रिपोर्ट 

मानकनगर व हुसैनगंज पुलिस को उपलब्ध कराए पोस्टर, जांच शुरू 

लखनऊ, अमृत विचार। आरएसएस के पर्यावरण विभाग के प्रचार प्रमुख रमन मिश्रा ने कांग्रेस नेता ठा. नितांत सिंह उर्फ नितिन पर मानकनगर और भाजपा कार्यकर्ता आकाश निगम ने हुसैनगंज थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। आरोप है कि कांग्रेस नेता ने भारतरत्न सरदार वल्लभ भाई पटेल और द्वितीय सरसंघचालक माधव सदाशिव राव गोलवलकर की तस्वीर पोस्टर में लगाकर अमर्यादित टिप्पणी की। पुलिस को विधायक आवास बहुखंडी, प्रतिभा सिनेमा के पास दीवार और अन्य स्थानों पर लगाए गए पोस्टर की फोटो भी उपलब्ध कराई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

आकाश निगम के मुताबिक वह हुसैनगंज में ओमकार बिल्डिंग में रहते हैं। 15 अगस्त को वह विधानभवन गेट नंबर छह के सामने थे। इस बीच प्रतिभा सिनेमा के आस पास दीवारों पर आपत्तिजनक भ्रामक पोस्टर उन्होंने लगे देखे। पोस्टर में तिरंगे पर आपत्तिजनक टिप्पणी की गई थी। इसके अलावा उस पर आरएसएस के द्वितीय सरसंघचालक माधव सदाशिव राव गोलवलकर की फोटो लगी थी। पोस्टर लगाने वाले का नाम ठा. नितांत सिंह नितिन युवा नेता उत्तर प्रदेश कांग्रेस लिखा था। रमन मिश्र के मुताबिक वह सूर्य नगर आलमबाग के रहने वाले हैं। उन्होंने भी बहुखंडी विधायक आवास पर लगे इन पोस्टरों को देखा। 

एक पोस्टर पर भारत रत्न सरदार वल्लभ भाई पटेल के चित्र के साथ कुछ झूठी बाते लिखी थी। इसके साथ ही द्वितीय सरसंघचालक की फोटो भी पोस्टर में लगाकर आपत्तिजनक टिप्पणी की गई थी। आकाश निगम और रमन मिश्र के मुताबिक इन पोस्टर के कारण करोड़ों देशवासियों की भावनाएं आहत हुई हैं। नितांत सिंह ने झूठी ख्याति पाने के उद्देश्य से यह कार्य किया है। सरदार पटेल और सरसंघचालक की छवि खराब करने का प्रयास किया है। कांग्रेस नेता के इस कृत्य से समाज में माहौल खराब हो सकता है। करोड़ों लोगों की आस्था को चोट पहुंचाने का कार्य किया है। पोस्टर और टिप्पणी सोशल मीडिया पर भी प्रसारित की गई। इंस्पेक्टर हुसैनगंज राजकुमार गुप्ता और थानाप्रभारी मानकनगर अजीत कुमार ने बताया कि साक्ष्यों के आधार पर जांच की जा रही है।

ये भी पढ़ें- हरदोई: पेट में इंजेक्शन लगते ही हुई युवक की मौत! झोलाछाप फरार