मुरादाबाद : प्रथमा बैंक के सेवानिवृत्त मैनेजर की संदिग्ध हालत में मौत, परिजनों ने हत्या का लगाया आरोप 

मुरादाबाद : प्रथमा बैंक के सेवानिवृत्त मैनेजर की संदिग्ध हालत में मौत, परिजनों ने हत्या का लगाया आरोप 

मृतक वीर सिंह का फाइल फोटो

मुरादाबाद। मझोला थाना क्षेत्र के रहने वाले प्रथमा बैंक के प्रबंधक (सेवानिवृत्त) की गला घोंटकर हत्या कर दी गई। पुलिस ने उनका शव मैनाठेर से बरामद किया है। फॉरेंसिक टीम ने घटनास्थल से टूटा हुआ मोबाइल समेत अन्य साक्ष्य जुटाएं हैं। पास से बाइक भी बरामद हुई है। वह शुक्रवार शाम से लापता थे। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला घोंटकर हत्या की पुष्टि हुई है। पुलिस ने शव परिजनों को सौंप दिया है। फिलहाल पुलिस साक्ष्यों के आधार पर जांच कर रही है।

थाना क्षेत्र के मानसरोवर के निकट प्रेमनगर निवासी वीर सिंह (65) प्रथमा बैंक में प्रबंधक थे। वह 2019 में पद से सेवानिवृत्त हुए थे। तब से वह घर पर ही रहते थे। मृतक वीर सिंह की बेटी मानसी ने बताया कि उनके पिता शुक्रवार शाम को पांच मिनट में घर वापस लौटने की बात कहकर निकले थे। 

देर रात तक घर वापस नहीं लौटने पर परिवार के लोग परेशान हो गए। घरवालों ने उनके मोबाइल पर कॉल किया, लेकिन फोन नहीं उठा। परिजनों ने मझोला थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई। परिजन लगातार वीर सिंह के मोबाइल पर कॉल करते रहे। मानसी ने बताया कि शुक्रवार रात 12:30 बजे अचानक से मैनाठेर पुलिस ने कॉल रिसीव कर घटना की जानकारी दी। 

उनकी मौत की खबर सुनकर परिजन सदमे में आ गए। उनकी पत्नी बेहोश होकर जमीन पर गिर पड़ीं। पुलिस ने उनका शव मैनाठेर क्षेत्र के चंदौसी कट के निकट हाईवे के किनारे से बरामद किया है। पास से एक टूटा हुआ मोबाइल और उनकी बाइक मिली है। फॉरेंसिक टीम ने घटनास्थल से साक्ष्य जुटाए। 

पुलिस ने पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में वीर सिंह की गला घोंटकर हत्या की पुष्टि हुई है। वहीं परिजनों ने उनकी हत्या कर शव हाईवे किनारे फेंकने का आरोप लगाया है। मामले की गंभीरता को देखते हुए एसपी देहात संदीप मीणा और एसओजी टीम सुबह ही उनके घर पर पहुंच गए। घंटों तक परिजनों से पूछताछ करते रहे। फिलहाल पुलिस साक्ष्यों के आधार पर मामले की जांच कर रही है।

परिजनों ने तीन लोगों पर जताया हत्या का शक

मृतक वीर सिंह का एक बेटा हर्षित और एक बेटी मानसी है। मानसी दिल्ली हाईकोर्ट में अधिवक्ता की प्रैक्टिस कर रही है। मानसी ने बताया कि वह और उनका भाई हर्षित नोएडा में रहते हैं। मां की सूचना के बाद दोनों शनिवार सुबह 4 बजे घर पहुंचे हैं। उन्होंने बताया कि परिजनों ने तीन लोगों पर हत्या का शक जताया है। पुलिस को भी इसकी सूचना दे दी है। वहीं वीर सिंह के खास दोस्त भी संदेह के घेरे में हैं।

ये भी पढ़ें : Kolkata Doctor Rape-Murder Case : मुरादाबाद में भी ओपीडी बंद कर सड़क पर उतरे डॉक्टर, दिखी नाराजगी