हरदोई: एसडीएम के नेतृत्व में निकाली गई तिरंगा रैली, भारत माता की जय के लगाए नारे 

हरदोई: एसडीएम के नेतृत्व में निकाली गई तिरंगा रैली, भारत माता की जय के लगाए नारे 
शाहाबाद में तिरंगा रैली में शामिल एसडीएम पूनम भास्कर

शाहाबाद/हरदोई, अमृत विचार। शाहाबाद नगर क्षेत्र में तिरंगा अभियान के अंतर्गत स्कूली छात्र-छात्राओं द्वारा नगर के प्रमुख मार्गो से तिरंगा रैली निकाली गई। रैली के दौरान छात्र-छात्राएं भारत माता की जय और वंदे मातरम के नारे लगाकर वातावरण को गुंजायमान कर रहे थे। आदर्श राष्ट्रीय इंटर कॉलेज गिगियानी , राष्ट्रपिता म्युनिसिपल इंटर कॉलेज, नेहरू म्युनिसिपल कन्या इंटर कॉलेज दिलेरगंज सहित तमाम स्कूलों के छात्र और छात्राएं स्कूलों से हाथ में तिरंगा लेकर पंक्तिबद्ध होकर नगर के प्रमुख मार्गो से गुजरकर तहसील मुख्यालय पहुंचे। 

तिरंगा अभियान के अंतर्गत निकाली गई रैली में सभी बच्चे हाथ में तिरंगा पकड़े हुए थे और भारत माता की जय, वंदे मातरम के नारे लगाकर देश प्रेम की भावना को जागृत कर रहे थे। सभी स्कूलों के छात्र-छात्राएं तहसील मुख्यालय पहुंचे। यहां से यह रैली एसडीएम पूनम भास्कर के नेतृत्व में अंबेडकर पार्क पहुंची जहां पर रैली का समापन किया गया। इसके अतिरिक्त पुलिस प्रशासन द्वारा क्षेत्राधिकारी अनुज कुमार मिश्रा के नेतृत्व में पुलिस कर्मियों ने हाथ में तिरंगा लेकर प्रमुख मार्गो से तिरंगा यात्रा निकाली। 

इस मौके पर प्रभारी निरीक्षक राजदेव मिश्रा सहित उप निरीक्षक और पुलिसकर्मी मौजूद रहे। तहसील प्रशासन की ओर से एसडीएम पूनम भास्कर के नेतृत्व में स्कूली छात्र-छात्राओं के साथ रैली निकाली गई। यह रैली अंबेडकर पार्क पहुंची।

अंबेडकर पार्क में तिरंगा अभियान के अंतर्गत आयोजित की गई रैली के बारे में एसडीएम पूनम भास्कर ने विस्तार से बताया और कहा कि आजादी हम सबके लिए महत्वपूर्ण है। आजादी का पर्व हम सभी को हर्ष और श्रद्धा के वातावरण में मनाना है। उन्होंने कहा कि सभी लोग अपने घरों पर तिरंगा फहराएं, केंद्र और प्रदेश सरकार ने घरों पर तिरंगा फहराने का हम सबको अधिकार दे रखा है। इस अवसर पर तहसीलदार अजय कुमार, अधिशासी अधिकारी आरआर अंबेश, खंड शिक्षा अधिकारी अनिल कुमार झा भी मौजूद रहे।

दो शहीदों के परिजन किए गए सम्मानित 
शाहाबाद हरदोई। तहसील मुख्यालय पर स्वतंत्रता दिवस के मौके पर एसडीएम पूनम भास्कर ने दो शहीदों के परिजनों को माल्यार्पण कर सम्मानित किया। यह कार्यक्रम एसडीएम पूनम भास्कर के कार्यालय में आयोजित किया गया। कुमायूं रेजीमेंट में तैनात रहे स्वर्गीय बाबू सिंह चौहान 17 दिसंबर 1971 को शहीद हो गए थे।

WhatsApp Image 2024-08-14 at 14.44.07_9edb7645
शाहाबाद तहसील मुख्यालय पर शहीद की पत्नी को सम्मानित करती एसडीएम पूनम भास्कर

बुधवार को उनकी पत्नी स्वदेश कुमारी को माल्यार्पण कर एसडीएम ने तिरंगा दिया और सम्मानित किया। इसके अतिरिक्त शहीद स्वर्गीय शिवरतन सिंह निवासी ग्राम पत्यौरा जो 1971 में शहीद हुए थे। उनके पुत्र वीरपाल सिंह को भी माल्यार्पण करने के बाद तिरंगा देकर सम्मानित किया गया। इस मौके पर तहसीलदार अजय कुमार, नगर पालिका परिषद के अधिशासी अधिकारी आर आर अंबेश, खंड शिक्षा अधिकारी अनिल कुमार झा, खंड विकास अधिकारी काजल, खंड शिक्षा अधिकारी टोडरपुर भी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें- हरदोई: तेज रफ्तार गाड़ी की टक्कर कांवड़िये की मौत, सारी रात सड़क के किनारे पड़ा रहा शव