अंबेडकरनगर: महिला डॉक्टर की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, जांच-पड़ताल में जुटी पुलिस

पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा

अंबेडकरनगर: महिला डॉक्टर की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, जांच-पड़ताल में जुटी पुलिस
बसखारी सीएचसी में महिला चिकित्स की मौत के बाद घटना स्थल का निरीक्षण करते सीओ देवेंद्र कुमार मौर्य।

अंबेडकरनगर,अमृत विचार। जनपद के बसखारी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात चिकित्सक प्रशांत कुमार सिंह की पत्नी डॉक्टर स्वाति सिंह की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। मौत की सूचना पर पहुंची पुलिस ने महिला डॉक्टर के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया और मामले की जांच में जुट गई है। 

पुलिस ने बताया कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत का कारण स्पष्ट हो सकेगा। घटना की सूचना पर सीओ देवेंद्र कुमार मौर्य ने बसखारी सीएचसी पहुंचकर घटना स्थल का निरीक्षण किया और मौके पर मौजूद लोगों से मृतका डॉक्टर के बारे में जानकारी हासिल की।

बता दें कि बसखारी थाना क्षेत्र के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात चिकित्सक डॉ. प्रशांत सिंह अपनी 26 वर्षीय पत्नी स्वाति सिंह के साथ सीएचसी में स्थित आवास में रहते थे। डॉ. स्वाति बसखारी में डेंटल की क्लिनिक चलाती थी। बीते मंगलवार देर रात अचानक उनकी पत्नी स्वाति की तबियत खराब होने पर परिजन उन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल ले गए, जहां पर डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया है। 

सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। डॉक्टर की पत्नी की मौत कैसे हुई। इसको लेकर तरह-तरह की चर्चा है। प्रभारी थानाध्यक्ष ने बताया कि रात करीब दो बजे सूचना मिली कि डॉक्टर की पत्नी ने आत्महत्या करने की कोशिश की है। सूचना पर जब उनके आवास पर पहुंची तो आवास में ताला बन्द था। पता चला कि इलाज के लिए जिला अस्पताल ले गए हैं, जहां उनकी मौत हो गई। पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है और मामले की जांच-पड़ताल में जुट गई है। 

सीओ बोले 
क्षेत्राधिकारी सदर देवेंद्र कुमार मौर्य ने बताया कि मामला आत्महत्या का प्रतीत हो रहा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो सकेगी। मामले में अभी तक कोई तहरीर नहीं प्राप्त हुई है, अगर मृतका के परिजन तहरीर देंगे तो आगे की कार्रवाई की जाएगी। 

ये भी पढ़ें- अंबेडकरनगर: गौ तस्करों और पुलिस के बीच मुठभेड़: दो पुलिसकर्मी घायल, 1 गिरफ्तार 2 फरार