एंटोनियो गुटेरेस ने बांग्लादेश में शांति बहाल करने और संसदीय चुनाव आयोजित करने के प्रयासों का किया स्वागत

एंटोनियो गुटेरेस ने बांग्लादेश में शांति बहाल करने और संसदीय चुनाव आयोजित करने के प्रयासों का किया स्वागत

संयुक्त राष्ट्र। संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने बांग्लादेश में शांति बहाल करने और संसदीय चुनाव कराने के वहां की अंतरिम सरकार के प्रयासों का स्वागत करते हुए इस प्रक्रिया में महिलाओं और अल्पसंख्यक समुदायों को शामिल करने का आग्रह किया। महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने अपने उप प्रवक्ता फरहान हक द्वारा सोमवार को जारी एक बयान में कहा कि वह बांग्लादेश के लोगों के साथ पूरी एकजुटता से खड़े हैं और उनके मानवाधिकारों के पूरी तरह सम्मान का आह्वान करते हैं। 

एंटोनियो गुटेरेस ने 84 वर्षीय नोबेल पुरस्कार विजेता मुहम्मद यूनुस के नेतृत्व वाली बांग्लादेश की अंतरिम सरकार से आग्रह किया कि वह आने वाले हफ्तों में समावेशी होने के लिए हर संभव प्रयास जारी रखे, जिसमें देश भर में महिलाओं, युवाओं और लोगों के साथ-साथ अल्पसंख्यक और मूल निवासियों की आवाज को भी ध्यान में रखना शामिल है, क्योंकि देश संसदीय चुनावों की ओर बढ़ रहा है।

बयान के अनुसार, महासचिव बांग्लादेश में अंतरिक सरकार के समर्थन से शांति बहाल करने और संसदीय चुनाव कराने के प्रयासों का स्वागत करते हैं। इसमें कहा गया, वह हिंसा की सभी घटनाओं की पूर्ण, स्वतंत्र, निष्पक्ष और पारदर्शी जांच की आवश्यकता पर जोर देते रहे हैं।

ये भी पढ़ें : VIDEO : डोनाल्ड ट्रंप ने अपने ऊपर हुए जानलेवा हमले की खौफनाक यादें साझा कीं, 'समन्वय की कमी' को ठहराया जिम्मेदार