Kanpur Accident: दो कारों की आमने-सामने भिड़ंत; आरएसएस के नगर सेवा प्रमुख की हादसे में मौत, पांच लोग हुए घायल

Kanpur Accident: दो कारों की आमने-सामने भिड़ंत; आरएसएस के नगर सेवा प्रमुख की हादसे में मौत, पांच लोग हुए घायल

कानपुर, अमृत विचार। कोहना थानाक्षेत्र में रविवार देर रात गंगा बैराज मार्ग पर अटल घाट के पास अंधे मोड़ पर तेज रफ्तार दो कारों की आमने-सामने भिड़ंत हो गई। हादसे में दोनों कारों में सवार पांच लोग घायल हो गए। क्षतिग्रस्त कारों में चीखपुकार सुनकर वहां से गुजर रहे राहगीरों ने हादसे की सूचना पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को निकालकर हैलट अस्पताल भिजवाया। 

जहां डॉक्टरों ने राष्ट्रीय स्वयं सेवा संघ के नगर सेवा प्रमुख को मृत घोषित कर दिया वहीं अन्य का उपचार शुरू कर परिजनों को सूचना दी गई। पुलिस के अनुसार अंधे मोड़ और दोनों कारों की ओवरस्पीड के कारण हादसा हुआ है। फिलहाल मृतक के बेटे ने कार सवारों पर शराब के नशे में धुत होकर स्टंट कर गाड़ी भगाने का आरोप लगाया है। पुलिस कार सवार को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। 

बिठूर के महर्षि वाल्मिकी नगर निवासी 63 वर्षीय समाजसेवी प्रमोद कुमार मिश्रा राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के नगर सेवा प्रमुख थे। वह भारत विकास परिषद के पूर्व अध्यक्ष भी रह चुके हैं। 31 मार्च 2024 को वह रामजानकी इंटर कॉलेज से सेवानिवृत् हुए थे। घर में पत्नी सुधा मिश्रा वाल्मिकी नगर से सभासद रह चुकी हैं। वहीं इकलौता बेटा राघव मिश्रा प्राइवेट शिक्षक है, वही बेटी राधा मिश्रा की शादी हो चुकी है। 

बेटे राघव ने बताया कि एक जमीन का विवाद हाईकोर्ट में चल रहा है, इस कारण पिता अपने एचपी गैस एजेंसी मालिक दोस्त प्रकाश द्विवेदी उर्फ भोली के साथ कार से प्रयागराज रात तीन बजे जा रहे थे। बताया कि कार प्रकाश चला रहे थे, जिन्हें कार को कानपुर सेंट्रल में खड़ी करने के बाद ट्रेन से आगे जाना था। उसने बताया कि वह लोग अभी बिठूर से गंगाबैराज मार्ग होते हुए अटल घाट के पास पहुंचे ही थे, कि सामने से आ रही तेज रफ्तार मॉरिस गैरेज कार सवार लखनऊ निराला नगर निवासी व हालपता नवाबगंज केडीए सिग्नेचर ग्रीन फ्लैट निवासी प्लस्टिक का व्यापार करने वाले आदित्य अग्रवाल की कार से वैगनआर में आमने-सामने टक्कर हो गई। 

टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि मॉरिस कार के बैलून खुल गए और आगे का पहिया टूट गया। दोनों कारें बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गईं। हादसे में दोनों कारों में सवार छह लोग घायल हो गए। इस दौरान वहां से गुजर रहे लोगों ने हादसे की सूचना पुलिस को दी। सूचना पर कुछ ही देर में कोहना पुलिस पहुंच गई। कोहना इंस्पेक्टर अवधेश कुमार ने क्षतिग्रस्त गाड़ियों से घायलों को निकलवाकर एंबुलेंस की मदद से हैलट अस्पताल भिजवाया। 

जहां आरएसएस के नगर सेवा प्रमुख प्रमोद कुमार मिश्रा की सांसे थम गईं। वहीं और प्रकाश द्विवेदी, आदित्य अग्रवाल, शिवम, वर्दान व एक अन्य आंशिक घायल हो गए। जिनका इलाज किया गया। पुलिस ने हादसे की सूचना परिजनों को दी तो वह लोग मौके पर पहुंच गए। प्राथमिक उपचार के बाद के बाद मॉरिस गैरेज कार के मालिक आदित्य अग्रवाल को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। कोहना इंस्पेक्टर का कहना था कि अभी तक मृतक के परिजनों की तहरीर मिलने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें- रामपुर: पाकिस्तान में फंसी भाई की शादी में शामिल होने गई बहन, भारत आने के लिए प्रधानमंत्री से लगाई गुहार