Exclusive: कानपुर एयरपोर्ट पर इंडिगो ने मांगा नाइट हैंगर, दिल्ली जाने के लिए मिलेगी सुबह की फ्लाइट!

Exclusive: कानपुर एयरपोर्ट पर इंडिगो ने मांगा नाइट हैंगर, दिल्ली जाने के लिए मिलेगी सुबह की फ्लाइट!

कानपुर, जमीर सिद्दीकी। इंडिगो एयरलाइंस ने कानपुर एयरपोर्ट के प्रबंधन से रात में हैंगर (विमान रुकने का स्थान) मांगा है ताकि रात में विमान को यहां रोका जा सके और सुबह 9 बजे दिल्ली के लिये उड़ान हो सके। इंडिगो एयरलाइंस ने विमान पत्तन प्राधिकरण और कानपुर एयरपोर्ट के जिम्मेदारों को मेल के माध्यम से कहा है कि कानपुर से सुबह दिल्ली के लिए फ्लाइट शुरु होनी है, ऐसे में विमान को कानपुर में ही रात के समय रोकने की जरूरत पड़ेगी। 

कानपर में ऐसी कोई व्यवस्था फिलहाल नहीं है, जहां विमान को रोका जा सके। कानपुर से दिल्ली के लिये सुबह 9 बजे उड़ान की काफी समय से व्यापारी मांग कर रहे हैं। व्यापारी चाहते हैं कि सुबह दिल्ली जायें और दिनभर दिल्ली में अपना काम करने के बाद शाम को ही दिल्ली से कानपर वापस आ जायें। अब इंडिगो एयरलाइंस भी व्यापारियों के बताये रास्ते पर चलने की कोशिश कर रहा है।

कानपुर से दिल्ली पहुंचने में फ्लाइट को 1 घंटा लगता है। व्यापारियों का कहना है कि सुबह 9 बजे कानपर से उड़ान भरकर विमान दिल्ली में सुबह 10 बजे लैंड करे। दिल्ली से शाम 4.30 बजे उड़ान भरे और शाम 5.30 बजे कानपुर में लैंड करे। 

आकाशा को फिर आने का न्यौता दिया

कानपुर एयरपोर्ट से उड़ान भरने के लिये एक बार फिर आकाशा एयरलाइंस को न्यौता भेजा गया है। आकाशा ने कानपुर से उड़ान के लिये हामी भर ली थी लेकिन फिलहाल कानपुर के बजाय अयोध्या से उड़ान भरने लगा है। उम्मीद है कि जल्द ही आकाशा कानपुर से उड़ान भरने लगेगा। कानपुर एयरपोर्ट से फिलहाल तीन फ्लाइट हैं। कानपुर से मुंबई और कानपुर से दिल्ली के लिए प्रतिदिन फ्लाइट है जबकि सप्ताह में तीन दिन बेंगलुरु के लिए उड़ान है।

आकाशा एयरलाइंस से फिर संपर्क साधा गया है। उम्मीद है कि जल्द ही आकाशा का विमान कानपुर से उड़ान भरने लगेगा। -संजय कुमार, निदेशक, कानपुर एयरपोर्ट

यह भी पढ़ें- Kanpur: परिचितों से डाकघर में एफडी खुलवाना युवक को पड़ा भारी, इस तरह बना धोखाधड़ी का शिकार... तीन पर रिपोर्ट दर्ज