Kanpur: शहर के इस इलाके में हैं कई जर्जर मकान...मेट्रो अधिकारी बोले- निर्माण कार्य के दौरान कभी भी गिर सकते भवन

Kanpur: शहर के इस इलाके में हैं कई जर्जर मकान...मेट्रो अधिकारी बोले- निर्माण कार्य के दौरान कभी भी गिर सकते भवन

कानपुर, अमृत विचार। मेट्रो कॉरिडोर–1 में श्याम पैलेस से टीपी नगर के बीच मेट्रो टनल के निर्माण में एक दर्जन मकान बाधा बने हैं। इसकी वजह से टनल कार्य प्रभावित हो रहा है। मेट्रो ने एक दर्जन से अधिक जर्जर मकानों को चिह्नित कर खाली करने का नोटिस जारी किया है। मेट्रो अधिकारियों ने रहने वाले लोगों से कहा है कि निर्माण कार्य के दौरान कभी भी मकानों में दरार आ सकती है, गिरने का खतरा भी है। इसलिये तत्काल मकानों को खाली कर दिया जाये।

मेट्रो रेल परियोजना के भूमिगत सेक्शन के अंतर्गत कट एंड कवर (श्याम पैलेस) से टीपी नगर के बीच टनल निर्माण कार्य जारी है। मेट्रो का काम कर रही कंपनी ने सुरंग बनाने के दौरान जर्जर मकानों को खाली करने के लिये कहा है। अधिकारियों ने एक दर्जन से अधिक परिवारों को नोटिस भेजते हुये कहा है कि तत्काल मकानों को खाली कर दिया जाये। कोई दुर्घटना हुई तो इसकी जिम्मेदारी यूपीएमआरसी की नहीं होगी। परियोजना प्रबंधक बृजेश कुमार वर्मा ने लोगों को नोटिस भेजे हैं। लोगों के शिफ्टिंग की व्यवस्था मेट्रो प्रशासन करेगा।

जूही में मेट्रो का अंतिम ब्लॉक रखा

सोमवार को जूही में मेट्रो पर अंतिम ब्लॉक रखा गया। सुबह 7 बजे ब्लॉक के रखने के पहले मेट्रो अधिकारियों की ओर से पूजा करके स्थानीय लोगो में मिठाई वितरित की गई। क्षेत्र के राकेश यादव ने बताया कि अब जूही गढ़ा श्याम पैलेस के मध्य नाला, सीवर लाइन और पेयजल आपूर्ति सुधार के लिये विधायक महेश त्रिवेदी ने आश्वस्त किया है। इस दौरान राज कुमार रावत, जीत श्याम सैनी, प्रताप साहनी, अनूप पांडे, गणेश दुबे, सुनील यादव, राजेंद्र कुमार, अंकुर श्रीवास्तव आदि रहे।

यह भी पढ़ें- Kanpur News: 56 बार मानचित्र की स्वीकृति मांगी, केडीए ने नहीं दी...एमएलसी अरुण पाठक ने KDA उपाध्यक्ष से की मुलाकात

 

ताजा समाचार

तुम टक्कर मारकर भागे हो...धक्का देकर गिराया और लूट लिए 3.50 लाख रुपये, कानपुर में बदमाशों ने कारोबारी को बनाया निशाना
Breaking Lucknow : रूमी गेट के पास हादसा, तेज रफ्तार वाहन ने कई लोगों को रौंदा 
FIR on Rahul Gandhi: वाराणसी में राहुल गांधी के खिलाफ एफआईआर, अमेरिका में सिख समुदाय पर टिप्पणी का है मामला
पीलीभीत: शहरवासियों अब तो सफाई के बाद ठप हो गई पेयजल सप्लाई..तभी टपकेगी जलधारा जब होगी कार्रवाई 
मुरादाबाद: ठाकुरद्वारा की गोशाला में 10 गोवंशीय पशुओं की मौत; बजरंग दल कार्यकर्ता ने किया प्रदर्शन, लगाया ये आरोप
Mahoba: विद्युत विभाग ने अवर अभियंता को किया निलंबित; इस तरह करता था बिजली उपभोक्ताओं से ठगी...