मुरादाबाद: एसएसपी आवास का मालिक कौन..., खंगाली जा रही कुंडली, जानें पूरा मामला

पुलिस, पुलिस कर रही मामले की जांच, पांच लोगों के दर्ज किए बयान

मुरादाबाद: एसएसपी आवास का मालिक कौन..., खंगाली जा रही कुंडली, जानें पूरा मामला

मुरादाबाद, अमृत विचार। एसएसपी आवास चर्च का विषय बन गया है। फर्जी दस्तावेज लगाकर मालिकाना हक जताने वालों की पुलिस कुंडली खंगाल रही है। पुलिस ने पांच लोगों के बयान दर्ज किए हैं। एसएसपी आवास की भूमि का मालिक बताकर एक अधिवक्ता वर्षों से किराया वसूल रहा था। किराया बढ़ाने की मांग के बाद मामला चर्चा में आया। वहीं सौ साल से नगर निगम में एसएसपी आवास आईपीएस आवास के नाम से दर्ज है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

बता दें, सिविल लाइन थाना क्षेत्र स्थित छह हजार वर्ग मीटर में फैले एसएसपी आवास की जमीन का मालिक बताकर एक अधिवक्ता 16 साल से किराया वसूल रहा था। किराया बढ़ाने का मामला कोर्ट में पहुंचा तो तत्कालीन एसएसपी ने जांच शुरू कराई। व्यक्ति के मालिकाना हक के दस्तावेज चेक किए तो उनमें फर्जीवाड़ा पकड़ा गया। इसके बाद उन्होंने अधिवक्ता के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई। 

इसके साथ ही पूर्व एसएसपी हेमराज मीना की ओर से कोर्ट में एक केस भी करीब चार माह पहले दाखिल किया गया था। उन्होंने इसका किराया देना बंद कर दिया। उन्होंने दस्तावेजों की जांच पड़ताल कराई तो पता चला कि जिन दस्तावेजों से अधिवक्ता खुद को एसएसपी बंगले का मालिक बता रहा है, वो फर्जी हैं। रजिस्ट्री और रेवेन्यू रिकॉर्ड में उनका कोई उल्लेख नहीं मिला है। जबकि नगर निगम रिकॉर्ड में ये बंगला करीब सौ साल से आईपीएस हाउस के नाम से दर्ज है।

एसएसपी आवास का मालिक खोज रही पुलिस

पुलिस चार माह से एसएसपी आवास के मालिक का पता लगाने के लिए जांच कर रही है। इस बंगले के मालिकाना हक को लेकर 1927 से 2003 तक कभी कोई विवाद नहीं रहा। लेकिन 2003-04 में अचानक अधिवक्ता संजय धवन नाम के एक व्यक्ति ने इस बंगले को अपना बताकर कोर्ट में दावा ठोंक दिया। इसके बाद किराये की वसूली करने लगाता है। अब तक मामले में पुलिस ने चार से पांच लोगों के बयान दर्ज किए हैं। चार माह से विवेचना जारी है। वहीं अब एसआ
ईटी भी मामले की जांच कर रही है।

ये भी पढ़ें : हिंसा की आग में सुलग रहा बांग्लादेश, शेख हसीना ने इस्तीफा देकर छोड़ा देश, सेना बनाएगी अंतरिम सरकार

ताजा समाचार

लखीमपुर खीरी : पुरानी रंजिश में युवक को मारी गोली, लखनऊ ट्रामा सेंटर में भर्ती
आंखों को रगड़ने से डैमेज हो सकती है कार्निया, अभी हो जाए सावधान
मुरादाबाद : राज्यसभा सांसद अरुण सिंह ने कहा- सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव अपनी मानसिकता बदलें
Kanpur: युवाओं को सता रही 'होम सिकनेस', रोजगार मेले में ठुकरा रहे नौकरी, अब सेवायोजन विभाग उठाएगा ये कदम...
Kanpur: इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन ने की प्रेस वार्ता...औद्योगिक विकास में तेजी लाने, भूमि को फ्री होल्ड किए जाने समेत कई मांगे रखी
लखनऊ: 2 घंटे चली बैठक में हुआ फैसला, हजारों कर्मचारियों की मांगें होंगी पूरी