Kanpur: पापा वीडियो कॉल कर मम्मी से बात करा दो...बेटी के मां को पूछते ही आंखे डबडबाई, बेटा नाबालिग तो पिता ने क्यों दी कार?

कार एक्सीडेंट में घायल छात्रा का हुआ ऑपरेशन

Kanpur: पापा वीडियो कॉल कर मम्मी से बात करा दो...बेटी के मां को पूछते ही आंखे डबडबाई, बेटा नाबालिग तो पिता ने क्यों दी कार?

कानपुर, अमृत विचार। पापा एक बार मम्मी से वीडियो कॉल पर बात करा दो… वो ठीक तो है न। बीते शुक्रवार को कार एक्सीडेंट में घायल हुई मेधावी का रविवार को पैर का ऑपरेशन किया गया। होश में आने के बाद सबसे पहले उसने मां की परिजनों से कुशलक्षेम पूछी तो परिजनों के आंखे डबडबा गईं। पिता ने बेटी को झूठा दिलासा देते हुए हॉस्पिटल के पड़ोस के रूम में भर्ती होने की बात कही। 

बीते शुक्रवार को केशव नगर बांके बिहारी इंक्लेव निवासी एचडीएफसी बैंक में कार्यरत अनूप कुमार मिश्रा की पत्नी भावना मिश्रा (42) बीते शुक्रवार दोपहर बेटी मेधावी को शिवाला स्थित डॉ हर्ष निगम के यहां दिखाने जाने के लिए घर से निकली थी। 

साकेत नगर टेलीफोन एक्सचेंज के पास सागरपुरी निवासी कार सवार इंटर के छात्र ने उनकी स्कूटी में जोरदार टक्कर मारी थी, जिससे उनकी मौके पर मौत हो गई थी। जबकि मेधावी गंभीर रूप से घायल हो गई थी, जिसको परिजनों ने गोविंद नगर स्थित रीजेंसी अस्पताल में भर्ती कराया था। 

हादसे में मेधावी के बाएं पैर की हड्डी टूट कर बाहर निकल आई थी, जिसका रविवार को ऑपरेशन किया गया। डॉक्टरों ने मेधावी की हालत खतरे से बाहर बताई। होश में आने के बाद मेधावी की आंखे अपनी मां को तलाशती नजर आई। उसने खुद को रिश्तेदारों से घिरा हुआ पाया, लेकिन मां कहीं नजर नहीं आई। 

मां की मौत की जानकारी से अनभिज्ञ मेधावी ने पिता को पास बुलाकर एक बार मां का चेहरा दिखाने की जिद की, जिसका किसी भी रिश्तेदार के पास कोई जवाब नहीं था। रूंधे हुए गले से परिजनों ने उसे झूठा दिलासा दिया कि मां का इलाज उसके बगल वाले कमरे में चल रहा है, जल्द ही ठीक होने पर उसकी बात कराई जाएगी। 

क्या जवाब देंगे नातिन को इस डर से नहीं गई

हादसे के बाद भावना की मां ऊषा शुक्ला के आंखों से रूकने का नाम नहीं ले रहे है। शनिवार को भावना का अंतिम संस्कार भैरवघाट में कर दिया गया था। रविवार को भी घर में रिश्तेदारों का जमावड़ा लगा रहा। ऊषा जिस कमरे में जातीं हर जगह उन्हें बेटी की यादें रूला देती। रिश्तेदार दिन भर उन्हें बातों में उलझा कर मन बहलाने का प्रयास करते रहें, लेकिन मां की ममता का सैलाब आंखों से आंसू बनकर गिरता रहा। 

वह रह रह कर ऊपर की ओर निहार भगवान से कहतीं कि अभी बेटी की उम्र ही क्या थी, उसकी जगह मुझे बुला लिया होता। नातिन से मिलने की बात पर उन्होंने कहा कि किस मुंह से उसके पास जाएं, कैसे बताएं कि तेरी मां तुझे हमेशा के लिए छोड़ कर चली गई है। ऊषा ने बताया कि बीते मंगलवार को भावना अपनी जुड़वा बहन के घर आई थी, जहां उनसे मुलाकात हुई थी। क्या पता था कि यह आखिरी मुलाकात होगी।

जुड़वा बहन को लेने जा रही थीं भावना

पिता कृष्ण कुमार शुक्ला ने बताया कि उनकी तीन बेटियां व एक बेटा है। सबसे बड़ी बेटी अर्चना डीएवी कॉलेज में प्रोफेसर है, मंझला बेटा अतुल, बेटी भावना व शुभा जुड़वा बहने थीं। वृद्ध मां ने बताया कि नातिन को डॉक्टर के यहां दिखाने में भावना को काफी देर हो जाती थी, जिस पर बेटी शुभा ने साथ चलने की बात कही थी। शुक्रवार को भावना बेटी को लेकर डब्ल्यू ब्लॉक साकेत नगर निवासी शुभा के घर ही जा रही थी, जिसके बाद तीनों को डॉक्टर के यहां जाना था। 

बेटा नाबालिग तो पिता ने क्यों दी कार 

घटना के बाद आक्रोशित परिजनों ने कहा कि कार सवार किशोर तेज रफ्तार से गाड़ी दौड़ा कर स्टंट कर रहा था, जिस कारण यह हादसा हुआ। भाई अतुल ने आरोप लगाया कि किशोर नशे में धुत भी था। सबसे बड़ी लापरवाही किशोर के पिता की है, बेटा नाबालिग होने के बावजूद उन्होंने स्कूल जाने के लिए उसे कार मुहैया कराई। आरोप लगाया कि कार बेटी के नाम पर खरीदी, जिससे हादसा होने पर कार्रवाई से बचा जा सके। परिजनों ने बेटी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की। 

पुलिस के घर पहुंचने पर छात्राओं के परिजनों को हुई जानकारी

घटना के बाद पुलिस सबसे पहले किशोर के यशोदा नगर निवासी साथी छात्र के घर पुलिस पहुंची। जहां से पुलिस ने कार सवार किशोरियों की जानकारी की। पता चला कि दोनों किशोरियां भी इंटर की छात्राएं है। दोनो किदवई नगर थानाक्षेत्र में ही रहती है, जिसके बाद पुलिस उनके घर पहुंची। छात्राओं ने अपने परिजनों को घटना की जानकारी नहीं दी थी। पुलिस ने छात्राओं के परिजनों को घटना के बारे में बताया। 

मौसी हम डैमेज हो गए है…

एक्सीडेंट के बाद भावना की मौके पर मौत हो चुकी थी, जबकि मेधावी गंभीर रुप से घायल पड़ी हुई थी। वहीं शुभा अपनी भतीजी व बहन के घर पहुंचने का इंतजार कर रही थीं। हादसे के बाद मेधावी ने सबसे पहले शुभा को फोन कर कहा कि मौसी हम बुरी तरह डैमेज हो गए है और रोने लगी, जिसके बाद शुभा के पैरों तले जमीन खिसक गई।

ये भी पढ़ें- Kanpur Crime: अपहरण कर कुशाग्र जैसा हाल करने की धमकी...फौरन अलर्ट हुई पुलिस, जानिए पूरा मामला

ताजा समाचार

Unnao: एआरटीओ प्रवर्तन को पाकिस्तान के नम्बर से आई कॉल, फोन करने वाले ने कहा ये...सुनकर सहमे अधिकारी, जानिए पूरा मामला
Kanpur: एपी फैनी जमीन मामला: सलीम बिरयानी ने खोले कई गहरे राज; सफेदपोश समेत 12 नाम उजागर
चेतावनी बिंदु के पास पहुंच रहा है गंगा का जलस्तर : विधायक और डीएम ने 150 बाढ़ पीड़ियों को बांटी राशन सामग्री
100 से अधिक लोगों को मकान खाली करने की नोटिस : खलिहान और रास्ते की जमीन पर मकान बनाने का आरोप
Jalaun: जुआ खिलवाने में थानाध्यक्ष और 2 सिपाही निलंबित; 17 जुआरी भी गिरफ्तार, इतने लाख रुपये बरामद...
लखीमपुर खीरी: भाजपा जिलाध्यक्ष के भाई ने तमंचे से खुद को गोली से उड़ाया