Indian Railway: यात्रीगण कृपया ध्यान दें! सेंट्रल-कासगंज रूट की कई ट्रेनें निरस्त...इस स्टेशन पर मरम्मत काम के कारण हुए कई बदलाव

कानपुर सेंट्रल-कासगंज रूट की कई ट्रेनें निरस्त की गईं

Indian Railway: यात्रीगण कृपया ध्यान दें! सेंट्रल-कासगंज रूट की कई ट्रेनें निरस्त...इस स्टेशन पर मरम्मत काम के कारण हुए कई बदलाव

कानपुर, अमृत विचार। लखनऊ मंडल के जैतीपुर स्टेशन की लूप लाइन पर नॉन इंटरलॉकिंग का काम चल रहा है। इस कारण सेंट्रल से कासगंज रूट की कई ट्रेनों को निरस्त किया गया है। गोरखपुर, गोंडा, बहराइच की ओर से लखनऊ होकर आने वाली कई ट्रेनों के समय में बदलाव भी होगा, जबकि कुछ को दूसरे रूट से आगे के लिए रवाना किया जाएगा। 

पूर्वोत्तर रेलवे के सीपीआरओ पंकज सिंह ने बताया कि 12 व 13 अगस्त को कासगंज-लखनऊ 05380 और 13 व 14 अगस्त को लखनऊ-कासगंज विशेष ट्रेन 05379 निरस्त रहेगी। आगरा फोर्ट से होकर लखनऊ जाने वाली विशेष ट्रेन 12180 व 12179 14 अगस्त को नहीं चलेगी। फर्रूखाबाद से 6 और 7 अगस्त को चलने वाली फर्रूखाबाद-छपरा एक्सप्रेस 15084 निर्धारित समय से 15 मिनट देरी से रवाना होगी। 

कोचुवेली से 11 अगस्त को चलने वाली कोचुवेली-गोरखपुर एक्सप्रेस 12512 सेंट्रल स्टेशन तक दो घंटा देरी से चलेगी। साबरमती बीजी से 12 अगस्त को चलने वाली साबरमती बीजी-लखनऊ एक्सप्रेस 19401 सेंट्रल तक 65 मिनट नियंत्रित करके चलाई जाएगी। 

14 अगस्त को गोरखपुर-सिकंदराबाद एक्सप्रेस 12589 गोरखपुर, अयोध्या धाम, अयोध्या कैंट, सुल्तानपुर, प्रतापगढ़, प्रयागराज, सेंट्रल स्टेशन के रूट से जाएगी। यह ट्रेन गोंडा, बाराबंकी, बादशाहनगर, ऐशबाग स्टेशनों पर नहीं रुकेगी।

अवध एक्सप्रेस के एम-टू कोच की स्प्रिंग चटकी 

बरौनी जंक्शन से बांद्रा टर्मिनस तक जाने वाली अवध एक्सप्रेस 19038 के एम-टू कोच की स्प्रिंग चटक गई। सेंट्रल स्टेशन पर टीएक्सआर टीम ने जांच की, मगर स्टेशन पर स्प्रिंग बदलना संभव नहीं था। इसलिए 60 किमी प्रति घंटे का कॉशन लगाकर ट्रेन को रवाना किया गया। 

रेलवे अधिकारियों के अनुसार कोच के लहराने की आशंका पर गार्ड ने देखा और चालक दल को बताया। इस पर चालक दल ने सेंट्रल स्टेशन पर पहुंचते ही मेमो दिया। टीएक्सआर दल ने ट्रेन की जांच की तो एम-टू कोच की स्प्रिंग चटकी मिली। कॉशन देकर ट्रेन को आगे के लिए रवाना किया गया।

उपद्रव करने पर स्वर्ण शताब्दी से उतारा युवक 

नशे की हालत में स्वर्ण शताब्दी एक्सप्रेस में युवक ने जमकर उपद्रव किया। आरपीएफ ने युवक को सेंट्रल स्टेशन पर उतारा और मुकदमा दर्ज कराया। इस कारण ट्रेन सेंट्रल से देरी से रवाना हो सकी। 

लखनऊ से दिल्ली जा रही स्वर्ण शताब्दी एक्सप्रेस के सी-11 कोच में सफर कर रहे शनि कुमार सिंह ने चारबाग से ट्रेन छूटते ही हंगामा करना शुरू कर दिया था। अश्लील गाना गाने लगा तो महिलाओं ने कोच कंडक्टर से शिकायत की। सेंट्रल के प्लेटफार्म नंबर नौ पर स्वर्ण शताब्दी पहुंची तो आरपीएफ दल ने उसे गिरफ्तार कर लिया। इस चक्कर में ट्रेन पांच मिनट देरी से रवाना हो सकी। आरपीएफ प्रभारी बीपी सिंह के अनुसार आरोपी बिहार के छपरा निवासी शनि कुमार सिंह है जो गाजियाबाद में एक कंपनी में काम करता है। देररात स्टेशन पहुंचे उसके परिजन निजी मुचलके पर शनि को साथ ले गए।

ये भी पढ़ें- Kanpur Crime: पार्क में खेल रहे बच्चों में मारपीट...एक की मौत, मृतक के पिता की कैंसर से हो चुकी मौत