बदायूं: प्यार की राह में रोड़ा बनी पत्नी, पति ने प्रेमिका और दोस्त के साथ मिलकर कर दी हत्या

बदायूं: प्यार की राह में रोड़ा बनी पत्नी, पति ने प्रेमिका और दोस्त के साथ मिलकर कर दी हत्या

बदायूं,अमृत विचार। थाना बिनावर क्षेत्र में महिला की हत्या करके शव खेत में फेंकने की घटना का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। महिला के पति आकाश ने ही अपनी प्रेमिका और दोस्त के साथ मिलकर पत्नी की हत्या कर दी थी। 

बताया जा रहा है कि आरोपित पति अपनी प्रेमिका से शादी करना चाहता था, लेकिन पत्नी उसके प्यार की राह में रोड़ा बन रही थी। जिसके चलते आरोपित ने गला दबाकर पत्नी की हत्या कर दी। इतना ही नहीं शव को खेत में फेंक दिया। करीब तीन दिन बाद खेत में शव मिलने की जानकारी हुई। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था।  तीन दिन बीत जाने के कारण शव सड़ चुका था। जिसकी वजह से पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला दबाकर हत्या की पुष्टि नहीं हुई। विसरा प्रिजर्व किया गया था। जांच रिपोट में महिला के साथ दुष्कर्म की पुष्टि नहीं हुई है। पुलिस ने पति समेत तीनों आरोपियों को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया।

थाना बिनावर क्षेत्र के गांव वृंदावन निवासी मीरा पुत्री अजुध्धी की शादी 22 जून 2023 को कोतवाली बिसौली क्षेत्र के गांव दिसौलीगंज निवासी आकाश पुत्र शेर सिंह के साथ हुई थी। 25 जुलाई को कार्यक्रम के चलते मीरा मायके आई थीं। अचानक वह लापता हो गईं। पुलिस ने महिला के पति आकाश, शेर सिंह, मीनू, रूपेंद्र, पूजा और एक अज्ञात के खिलाफ दहेज अधिनियम के अंतर्गत रिपोर्ट दर्ज की थी। 30 जुलाई को महिला का क्षत विक्षत शव उसके घर के पास बाजरे के खेत में पड़ा मिला। उसके हाथ बंधे थे। महिला के कपड़े अस्त-व्यस्त होने की वजह से दुष्कर्म का अंदेशा लगाया जा रहा था। एसएसपी डॉ. बृजेश कुमार सिंह ने मौका मुआयना करके खुलासे के लिए एसओजी को भी लगाया। पुलिस ने पोस्टमार्टम कराया लेकिन पुलिस के अनुसार पोस्टमार्टम में गला दबाने की पुष्टि नहीं हुई तो विसरा प्रिजर्व किया गया था। एसओजी और पुलिस ने मुकदमे में नामजद महिला के पति आकाश को पकड़कर सख्ती से पूछताछ की। तो उसने अपनी प्रेमिका पूजा और दोस्त रूपेंद्र के साथ मिलकर गला दबाकर हत्या करना कबूल किया।

पूछताछ में आरोपित आकाश ने बताया कि उसे शक था कि उसकी पत्नी किसी से बात करती है, जिसके चलते उसको गुस्सा आता था। इसी बीच उसके गांव में ढोलक बजाने वाला एक युवक सात-आठ महीने पहले लापता हो गया। उसकी पत्नी पूजा द्वारा गुमशुदगी दर्ज कराने में आरोपित आकाश ने उसकी मदद की। जिसके बाद उसकी पूजा से नजदीकियां बढ़ गई थीं। वह एक-दूसरे प्यार करने लगे। वह पूजा से शादी करना चाहता था, लेकिन पत्नी मीरा रास्ते का रोड़ा बन रही थी। पूजा ने आकाश से उसकी पत्नी को रास्ते से हटाने की बात कही। जिसके बाद आकाश अपने दोस्त रूपेंद्र से मिला। मीरा को गांव के बाहर बुलाया। रात लगभग साढ़े 10 बजे वह गांव के पास खेत पर आ गई। जहां आकाश ने धक्का देकर उसे खेत में गिरा दिया। रूपेंद्र ने मुंह बंद किया। दोनों ने गला दबाकर मीरा की हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपी आकाश, रूपेंद्र और पूजा को बरेली मार्ग स्थित ढकिया मंदिर के पास से गिरफ्तार कर लिया। एसपी सिटी अमित किशोर श्रीवास्तव और सीओ सिटी आलोक मिश्रा ने हत्याकांड का खुलासा किया।

यह भी पढ़ें: पीलीभीत: डीएम को दुखड़ा सुना महिला ने खाया जहर..बेसुध मिलने पर दौड़े अफसर

ताजा समाचार

9 सितंबर का इतिहास: आज ही के दिन 9 महीने की मैरी स्टुअर्ट को स्कॉट्स की रानी किया गया था घोषित
लखनऊ: किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म, ईंट से मुंह कुचला, मृत समझ भागे दरिंदे
वाराणसी:  मजदूर की बेटी जाएगी इसरो, अटल आवासीय विद्यालय की कक्षा 7 की छात्रा हैं श्वेता सत्ते
जम्मू-कश्मीर: राजौरी में नियंत्रण रेखा पर सेना ने घुसपैठ की कोशिश नाकाम की, दो आतंकवादी ढेर
Kanpur Train Incident: इमरजेंसी ब्रेक पर सहम गए यात्री, मची चीख-पुकार...बोले- घबराहट होने पर बाहर झांका, हर तरफ अंधेरा ही आया नज़र
कानपुर में अब फर्रुखाबाद रूट पर कालिंद्री एक्सप्रेस पलटाने की साजिश...तेज धमाका सुन लोको पायलट ने लगाई इमरजेंसी ब्रेक, दो लोगों के भागने की आशंका