मुरादाबाद : अवैध शराब की बिक्री व निर्माण पर करें प्रभावी कारवाई, डीएम ने की आबकारी विभाग के कार्यों की समीक्षा 

शराब की दुकान निर्धारित समय सीमा में ही संचालित होनी चाहिए

मुरादाबाद : अवैध शराब की बिक्री व निर्माण पर करें प्रभावी कारवाई, डीएम ने की आबकारी विभाग के कार्यों की समीक्षा 

मुरादाबाद, अमृत विचार। जिलाधिकारी अनुज सिंह ने गुरुवार को कलेक्ट्रेट में आबकारी विभाग के कार्यों की समीक्षा बैठक में की। जिला आबकारी अधिकारी को निर्देश दिया कि जिले में शराब की दुकानों का संबंधित आबकारी इंस्पेक्टर नियमित निरीक्षण करें और विभाग के नियमों के अनुसार विक्रय सुनिश्चित कराएं।

जिलाधिकारी ने कहा कि शराब की दुकान निर्धारित समय सीमा में ही संचालित होनी चाहिए साथ ही आबकारी नियमों के अनुरूप ही शराब की बिक्री की जाए। मानकों की किसी भी दशा में अनदेखी नहीं होनी चाहिए। अवैध शराब निर्माण और बिक्री के विरुद्ध भी अभियान में तेजी लाने के लिए जिलाधिकारी ने निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि सभी आबकारी इंस्पेक्टर अपने क्षेत्र में सतर्क दृष्टि बनाए रखें। नियमित रूप से औचक छापेमारी और अवैध शराब में लिप्त लोगों के विरुद्ध जीरो टॉलरेंस के साथ कार्रवाई सर्वोच्च प्राथमिकता होनी चाहिए, इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही न की जाए। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व सत्यम मिश्र, अपर जिलाधिकारी नगर ज्योति सिंह के अलावा सभी आबकारी इंस्पेक्टर मौजूद रहे।

छापेमारी के दौरान पकड़ी गई अवैध कच्ची शराब के साथ आबकारी विभाग की टीम

छापेमारी के दौरान पकड़ी गई अवैध कच्ची शराब के साथ आबकारी विभाग की टीम।

छापेमारी में चार लोग पकड़े गए, 104 लीटर अवैध कच्ची शराब बरामद
मुरादाबाद। जिलाधिकारी अनुज सिंह के निर्देश पर जिले में अवैध मदिरा के निर्माण एवं बिक्री के विरुद्ध अभियान चलाया गया। इसमें आबकारी टीम ने आदर्श कालोनी, पंडित नगला, कटघर के अलावा करसरा, बिलारी, फौंदापुर, डिलारी और ठाकुरद्वारा में छापेमारी की गई। जिसमें चार लोग पकड़े गए। 104 लीटर अवैध कच्ची शराब पकड़ी गई। जिला आबकारी अधिकारी ने बताया कि छापेमारी के दौरान 104 लीटर अवैध कच्ची शराब पकड़े जाने के दौरान इस कार्य में लगे 4 लोग पकड़े गए। 350 किलोग्राम लहन मौके पर नष्ट कराया गया। उन्होंने बताया कि आगे भी अवैध मदिरा के निर्माण और बिक्री के विरुद्ध छापेमारी की जाएगी।

ये भी पढे़ं : मुरादाबाद : कांवड़ियों की सुरक्षा के लिए रूट डायवर्जन को सख्ती से लागू करें अधिकारी, DM-SSP ने दिए निर्देश

 

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें