Kanpur News: इरफान सोलंकी के खिलाफ गवाही देने वाले के ईडी ने दर्ज किए बयान...लखनऊ स्थित जोनल कार्यालय में की पूछताछ

लखनऊ स्थित ईडी के जोनल कार्यालय में 7 घंटे की गई पूछताछ

Kanpur News: इरफान सोलंकी के खिलाफ गवाही देने वाले के ईडी ने दर्ज किए बयान...लखनऊ स्थित जोनल कार्यालय में की पूछताछ

कानपुर, अमृत विचार। सीसामऊ के पूर्व विधायक इरफान सोलंकी को सजा दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले समाजसेवी अकील अहमद खां को लखनऊ के जोनल ऑफिस में बुलाकर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सात घंटे पूछताछ की। ईडी ने इरफान से संबधित पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली और बयान दर्ज किए। मालूम हो कि उन्हें पूछताछ के लिए समन जारी किया गया था। 

पूर्व विधायक इरफान सोलंकी, उनके भाई रिजवान समेत पांच अभियुक्तों को जाजमऊ के डिफेंस कालोनी स्थित नजीर फातिमा के घर में आगजनी करने की घटना में सजा हुई थी। उसमें पुलिस की तरफ से जो गवाह पेश किए गए थे उसमें से एक समाजसेवी कंघी मोहाल बेकनगंज निवासी अकील अहमद खां भी थे। 

उन्होंने बयान दिए थे कि पूर्व विधायक और उनके भाई समेत अन्य को आगजनी करते देखा था। फूलवाली गली अनवरगंज निवासी अकील अहमद खां को ईडी की तरफ से समन जारी किया गया था। जिस पर सोमवार को वह लखनऊ हजरतगंज स्थित जोनल ऑफिस पहुंचे। जहां वह पेश हुए। 

उनसे ईडी के अफसरों ने इरफान सोलंकी का पूरा घटनाक्रम पूछा। परिवार के बारे में जानकारी ली और आय का स्त्रोत पूछा। ईडी के अफसरों ने सात घंटे तक अलग-अलग तरह के सवाल पूछे और उन्होंने जानकारी दी। ईडी ने लिखित बयान लेने के बाद उन्हें जाने दिया।

ये भी पढ़ें- Kanpur: एक हजार करोड़ से अधिक की विवादित भूमि की जांच को बनी तीन सदस्यीय कमेटी...कब्जा ले सकता जिला प्रशासन

ताजा समाचार