Kanpur: मस्जिद आयशा में जमीअत से जुड़ने को उमड़े नमाजी, पांच करोड़ सदस्य बनाने का कानपुर से शुरू हुआ अभियान

Kanpur: मस्जिद आयशा में जमीअत से जुड़ने को उमड़े नमाजी, पांच करोड़ सदस्य बनाने का कानपुर से शुरू हुआ अभियान

कानपुर, अमृत विचार। जमीअत उलमा हिंद ने देश भर में 5 करोड़ सदस्य बनाने के अभियान की शुरुआत शुक्रवार को कानपुर से की। कुलीबाजार स्थित मस्जिद आयशा में लगाए गए कैंप में जुमा की नमाज के बाद 2378 नमाजियों ने सदस्यता ग्रहण की। जमीअत ने नियमित अभियान की घोषणा करते हुए  शनिवार को चमनगंज में सदस्यता कैंप लगाने की बात कही है। 

मस्जिद आयशा में शहरकाजी मौलाना हाफिज अब्दुल कुद्दूस हादी ने जुमा की नमाज से पहले तकरीर में कहा कि मुसलमानों की सबसे मजबूत तंजीम जमीअत उलमा आजादी के पहले से हर नाइंसाफी के खिलाफ इंसाफ दिलाने में सबसे आगे खड़ी है। संविधान में सबको जीने का अधिकार दिया गया है, जिसे साजिश के तहत छीनने की कोशिश हो रही है। मौलाना अबू बकर हादी ने कहा कि अगर आज ताकत होती तो इतनी मुसीबतों का सामना नहीं करना पड़ता।  नमाज के बाद मस्जिद के बाहर कैंप में जमीअत की सदस्यता के लिए भीड़ उमड़ी।  

स्कूली शिक्षा की अनिवार्यता के खिलाफ मदरसे हुए एकजुट 

प्रदेश में मदरसों के बच्चों की सरकारी स्कूलों में शिक्षा अनिवार्य कर दी गई है।  शिक्षा विभाग की टीमें मदरसों में जाकर शिक्षा ले रहे बच्चों को सरकारी स्कूल में शिक्षा लेने को कह रही हैं, इसे लेकर मुस्लिम संगठनों में हड़कंप है। मदरसों ने यह आदेश मानने से इंकार कर दिया है। शहरकाजी मौलाना हाफिज अब्दुल कुद्दूस हादी का कहना है कि यदि शिक्षा विभाग अपने फैसले को वापस नहीं लेता है तो अदालत का दरवाजा खटखटाएंगे। इस समय तमाम ऐसे मुद्दे हैं जो बेवजह उठाये जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें- Kanpur News: ट्रक से 350 पेटी शराब पकड़ी, चालक फरार...GST विभाग ने की छापेमारी