बरेली: ओला उबर की तरह शहर में ई-रिक्शा आनकॉल सर्विस की तैयारी, 'फ्यूज इट' एप बनाया

बरेली: ओला उबर की तरह शहर में ई-रिक्शा आनकॉल सर्विस की तैयारी, 'फ्यूज इट' एप बनाया
एप के जरिए फल व सब्जी की खरीदारी करती महिला।

बरेली, अमृत विचार। एक आइडिया आपकी जिंदगी को बदल सकता है। हितेश कुमार का स्टार्टअप भी इसी आइडिया का हिस्सा है। उनके दिमाग में ओला उबर की तरह शहर में ई रिक्शा आनकॉल सर्विस शुरू करने का विचार आया। उन्होंने फ्यूज इट एप विकसित कर शुरुआत में कुछ इलाकों में सब्जी और फल विक्रेताओं को जोड़कर यह सर्विस शुरू की, उन्हें अच्छा रिस्पांस मिला, अब वह इसे पूरे शहर में शुरू करने की तैयारी में हैं।

पीलीभीत निवासी एवं प्रोटीकान्स सोल्यूशन कंपनी के सीईओ हितेश कुमार स्टार्टअप के जरिए बरेली में रहकर विदेश की कई कंपनियों में सेवाएं देकर युवाओं को रोजगार दे रहे हैं। उन्होंने शहर के लोगों की सुविधा के लिए भी काम किया है। इसके लिए उन्होंने फ्यूज इट एप तैयार किया।

वह बताते हैं कि एप बनाने में काफी पैसा लगता है, जो लोग एप नहीं बनवा सकते हैं, उन्हीं के लिए यह एप बनाया गया है, जो बरेली और अन्य छोटे शहरों के वेंडर्स के लिए कारगर है।उन्होंने बुक राइड सर्विस शुरू की है। इसे ई रिक्शा आनकॉल सर्विस भी कहते हैं। शुरुआत में उन्होंने इस सर्विस के जरिये महानगर और, ग्रीन पार्क जैसी कालोनियों में लोगों को सुविधा देने के साथ ड्राइवरों को भी रोजगार दिया।

हितेश अब इस प्रोजेक्ट को पूरे शहर में शुरू करने जा रहे हैं। वह ई रिक्शा चला रहे सैकड़ों लोगों को रोजगार से जोड़ेंगे। रात में लोग सुरक्षित गंतव्य तक पहुंच सके, इसकी भी तैयारी की जा रही है। एप के जरिए महानगर, मेगा सिटी, ट्यूलिप ग्रांड अपार्टमेंट के लोग फल और सब्जी की खरीदारी कर रहे हैं। एप के जरिए वह सामान की बुकिंग करते हैं और तय समय में उनके घर में सामान उपलब्ध हो जाता है। कालोनियों में इस एप का प्रयोग करने वाले सब्जी और फल विक्रेता भी ई रिक्शा से फेरी लगाते हैं।

कॉलोनी के लोग उनसे सामान खरीदते हैं। अब यह सेवा प्रेम नगर और वीरसावरकर नगर में भी सेवा शुरू करने की तैयारी है। इस एप के जरिए शहर के लोकल प्रोडक्ट और मार्केट के लोग भी लाभ ले सकेंगे। हितेश के अनुसार इस प्रोजेक्ट से पब्लिक को वेंडर्स से जोड़ेंगे। किसी के घर में शादी है, वह इस एप से जरिये पता कर सकेगा कि शहर के किस दुकान से शादी के सामान की खरीदारी पर आफर या छूट है। दुकानदार अपने प्रोडक्ट और आफर की जानकारी इस एप पर दर्ज करेंगे और जनता उसे देखकर खरीदारी कर सकेगी।

ये भी पढ़ें- बरेली: सभी इंजीनियर सुन लें, अगली बार गड़बड़ी मिली तो कार्यालय के बाहर नहीं जा पाओगे- मेयर