फूल व्यापारी अपहरण मामला: केस दर्ज होने के बाद भी लगातार आ रहीं फिरौती के लिए कॉल, पलकें तक नहीं झपका पा रहा परिवार 

फूल व्यापारी अपहरण मामला: केस दर्ज होने के बाद भी लगातार आ रहीं फिरौती के लिए कॉल, पलकें तक नहीं झपका पा रहा परिवार 

करनैलगंज/ गोंडा, अमृत विचार। बुधवार को अचानक गायब हुए फूल व्यापारी अर्जुन राजपूत के घर लगातार फिरौती को लेकर आ रही कॉल से उसके परिवार में दहशत का माहौल है। आलम ये है कि परिवार के लोग पलकें तक नहीं झपका पा रहे हैं। हर बार वो अपने बेटे की सलामती के लिए गिड़गिड़ा रहे हैं।  

वहीं गुरुवार की देर रात एसपी के निर्देश पर पुलिस ने अज्ञात अपहरणकर्ताओं के विरूद्ध अपहरण व फिरौती मांगने का मामला दर्ज कर कार्रवाई तेज कर दी है। आज अपहरणकर्ताओं ने परिजनों को तीसरी बार फोन किया। इस बार उन्होने अपह्रत अर्जुन से उनकी बात भी करायी। पुलिस पूरे मामले की गहनता से जांच में जुटी है। 

करनैलगंज कोतवाली के बसेहिया के मजरा धौरहरा के रहने वाला फूल व्यापारी अर्जुन राजपूत बुधवार की शाम अचानक लापता हो गया था। परिजन उसकी तलाश में जुटे थे कि अज्ञात सख्श ने फोन कर अर्जुन के अपहरण की सूचना दी और 70 लाख रुपये की फिरौती की मांग की‌।  तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दी गयी तो पुलिस ने मोबाइल की लोकेशन ट्रेस करना शुरू किया। अर्जुन के मोबाइल की लोकेशन लखनऊ में मिलने के बाद पुलिस टीम बृहस्पतिवार दिन भर लखनऊ की खाक छानती रही लेकिन न तो वह अपहरणकर्ताओं का सुराग लगा सकी और न ही अर्जुन की बरामदगी हो पायी। इसी दौरान अपहरणकर्ताओं ने परिवार वालों को दोबारा फोन कर फिर से फिरौती की मांग दोहरायी। इस बार उनकी डिमांड घटकर 60 लाख रुपये हो गई। 

18 (19)

24 घंटे तक मामला दबाए रही करनैलगंज पुलिस 
अपहरण जैसी संगीन वारदात को भी करनैलगंज पुलिस 24 घंटे तक‌ दबाए रही। पहले दिन सूचना मिलने पर परिजनों से ही वाहन की व्यवस्था करायी गयी। जब उन्होने वाहन दिया तब पुलिस टीम लखनऊ के लिए रवाना हुई। इस गंभीर घटना की सूचना पुलिस के आला अधिकारियों को भी नहीं दी गयी। जब अपहरणकर्ताओं की दोबारा कॉल आई तो पुलिस का माथा ठनका‌। इसी बीच घटना की खबरें मीडिया में प्रसारित होने के बाद गुरुवार की देर रात एसपी विनीत जायसवाल खुद कोतवाली पहुंचे और मामले में अपहरण व फिरौती मांगने का मामला दर्ज करने का निर्देश दिया। 

पूर्व ग्राम प्रधान के मोबाइल पर करायी अर्जुन की बात
अपहरणकर्ताओं ने शुक्रवार को तीसरी बार फिरौती के लिए फोन किया। इस बार गांव के पूर्व प्रधान रामकुमार के मोबाइल फोन पर कॉल आई। अपहरणकर्ताओं ने उनकी अर्जुन से बात भी करायी। बात करने के दौरान अर्जुन की आवाज लड़खड़ा रही है। लग रहा है जैसे वह नशे में हैं। अपहरणर्काओं ने धमकाते हुए कहा कि अगर पैसा नही मिला तो अर्जुन की हत्या कर दी जायेगी। यह भी बताया कि कुछ दिन पहले रेलवे क्रॉसिंग पर जो शव मिला था उसकी भी हत्या उन लोगों ने ही की थी। 

ये भी पढ़ें -UP news : यूपी पुलिस और PAC में होगा अग्निवीरों का समायोजन, सीएम योगी ने कही ये बड़ी बात