रुद्रपुर: एलडी भट्ट चिकित्सालय प्रबंधन के लिए 47 लाख से अधिक का अनुमोदन

रुद्रपुर: एलडी भट्ट चिकित्सालय प्रबंधन के लिए 47 लाख से अधिक का अनुमोदन

रुद्रपुर, अमृत विचार। जिलाधिकारी व अध्यक्ष चिकित्सा प्रबंधन समिति उदयराज सिंह ने एलडी भट्ट उप जिला चिकित्सालय काशीपुर की चिकित्सा प्रबंधन समिति की बैठक में मुख्य चिकित्सा अधीक्षक को जो दवाइयां उपलब्ध नहीं हो पा रही है उनकी सूची उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। ताकि उन दवाइयों को महानिदेशक स्तर से मंगाई जा सके। वहीं समिति ने चिकित्सालय प्रबंधन के लिए 47 लाख 28 हजार की धनराशि का अनुमोदन किया।  

कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि स्वास्थ्य सुविधाओं को और अधिक बेहतर बनाने के लिये हरसंभव प्रयास किए जाएंगे। समिति ने चिकित्सालय में ओटी एवं इमरजेंसी के लिये हिस्टेरेक्टॉमी के दो सेट, एलएससीएस के तीन सैट व अन्य छोटे-मोटे उपकरण, चिकित्सालय में स्थापित अक्रियाशील 500 एलपीएम ऑक्सीजन प्लांट को क्रियाशील करने, मरीजों के वार्डों के लिए 7 नग मॉस्किटो इन्सेक्ट रेपलेंट यूवी मशीन, चिकित्सालय कार्यालय के लिए फोटो कापियर मशीन क्रय, चिकित्सालय में रेडियोलॉजी विभाग में एक्सरे मशीन के लिए एक्सरे फिल्म खरीदने और चिकित्सालय के लिए एक-एक प्लंबर, इलेक्ट्रीशियन, चौकीदार आउटसोर्स से रखने का अनुमोदन किया।

उन्होंने चिकित्सालय में साफ-सफाई रखने के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक को निर्देश दिए। साथ ही चिकित्सालय कैंपस में जलभराव से निजात दिलाने के लिए कार्रवाई करने के निर्देश नगर आयुक्त काशीपुर को दिए। उन्होंने विभागीय स्तर से दवाएं उपलब्ध न होने पर स्थानीय स्तर से दवा खरीद की लंबित धनराशि की जानकारी ली। साथ ही निदेशालय स्तर से उपलब्ध नहीं हो पा रही दवाइयों की सूची उपलब्ध कराने के निर्देश दिये। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी मनीष कुमार, अपर जिलाधिकारी पंकज उपाध्याय, सांसद प्रतिनिधि पीएस नेगी, एसीएमओ डॉ.एसपी सिंह, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ.खेमपाल, उप कोषाधिकारी नवीन चंद्र पांडे बाल रोग विशेषज्ञ डॉ.राजीव पुनेठा, चीफ फार्मासिस्ट आरसी आर्य, सहायक नर्सिंग अधीक्षक जॉय लॉयल आदि उपस्थित थे।