कासगंज: डेलीनीड उत्पाद के गोदाम में लगी भीषण आग, 10 लाख का नुकसान

कासगंज: डेलीनीड उत्पाद के गोदाम में लगी भीषण आग, 10 लाख का नुकसान
भीषण आग से गोदाम में रखा सामान जलकर खाक

कासगंज, अमृत विचार। गंजडुंडवारा कस्बा के रेलवे रोड स्थित डेलीनीड थोक एजेंसी के गोदाम में आग लग गई। इस दौरान सूचना पर पहुंची फायल ब्रिगेड की टीम ने बमुश्किल आग पर काबू पाया। वहीं आग का कारण शॉर्ट सर्किट माना जा रहा है और लाखों रुपये के नुकसान का अनुमान है। एजेंसी स्वामी के अनुसार लगभग 10 लख रुपये का नुकसान हुआ है। वहीं क्षति का आकलन करने के लिए राजस्व विभाग की टीम पहुंच गई है।

1
गोदाम के बाहर लोगों की भीड़

 

कस्बा के मोहल्ला केबल निवासी डेलीनीड उत्पादों के थोक विक्रेता सचिन गुप्ता रेलवे रोड स्थित किराए के गोदाम में सचिन एजेंसी का संचालन करते हैं। वह प्रतिदिन की भांति गुरुवार की शाम सब कुछ देखभाल कर गोदाम को बंद कर घर गए थे। शुक्रवार तड़के सुबह जब आस पास के लोगों द्वारा गोदाम से धुंआ निकलते देखा गया तो सूचना तत्काल एजेंसी संचालक सचिन को दी। सूचना पर मौके पर पहुंचे एजेंसी संचालक द्वारा गोदाम का ताला खोलकर देखा तो गोदाम मे रखा सामान आग मे धूं-धूं कर कर जल रहा था।

मौके पर मौजूद लोगों द्वारा पानी डाल आग बुझाने का भरसक प्रयास किया गया, लेकिन आग इतनी भयावह थी कि  सफलता नहीं मिली। घटना की सूचना कोतवाली पुलिस को दी गई। तत्काल मौके पर पहुंची पुलिस द्वारा दमकल वाहन को बुलवाया गया। सूचना पर पहुंच दमकल कर्मियों ने पानी की बौछार डालकर दो घंटे की मशक्कत के बाद बमुश्किल आग पर काबू पाया गया, लेकिन तब तक गोदाम में रखा लाखों रूपये का सामान जलकर खाक हो गया था।

लगभग 10 लाख रुपये का नुकसान हुआ है
एंजेसी संचालक सचिन गुप्ता के बताया वह विभिन्न कंपनियों के उत्पादों के थोक व्यापारी है। आग से गोदाम में रखा लगभग 10 लाख रूपये से अधिक का उत्पाद जलकर राख हो गया है। आग कैसे लगी अभी इसकी जानकारी नही लग सकी है।

घटना की जानकारी मिलने पर तत्काल पुलिस मौके पर पहुंची और दमकल वाहन एवं कर्मचारियों को भी मौके पर बुलाया गया। क्षति का आकलन राजस्व विभाग की टीम कर रही है। पुलिस ने पहुंचकर व्यवस्था संभाली। -विनोद कुमार, थाना प्रभारी गंजडुंडवारा

कस्बा गंजडुंडवारा में एक गोदाम में आग लगने की जानकारी मिली। मौके पर राजस्व विभाग की टीम भेजी गई है। क्षति के आकलन की रिपोर्ट मांगी गई है। नियम अनुसार अग्रिम कार्रवाई होगी। -कुलदीप सिंह, एसडीएम, पटियाली

ये भी पढ़ें- कासगंज: मेहनत कर जुटाई थी पाई पाई, गहरी कमाई लूट ले गई 'डाई'