पुरानी पेंशन बहाली और कैशलेस इलाज के लिए UP माध्यमिक शिक्षक संघ ने दिया धरना, डीआईओएस को सौंपा ज्ञापन

पुरानी पेंशन बहाली और कैशलेस इलाज के लिए UP माध्यमिक शिक्षक संघ ने दिया धरना, डीआईओएस को सौंपा ज्ञापन

सुलतानपुर, अमृत विचार। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रदेशीय नेतृत्व के आवाह्न पर प्रदेशीय एवं जनपद के शिक्षकों की लंबित विभिन्न मांगों को लेकर जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय पर गुरुवार को धरने का आयोजन किया गया। धरने की अध्यक्षता करते हुए जिलाध्यक्ष आरपी मिश्रा ने कहा कि शिक्षकों की समस्यओं के लिए सड़क से सदन तक संघर्ष किया जाएगा। उन्होंने एकजुटता दिखाने की बात की।

उन्होंने शिक्षकों के मसीहा स्व ओम प्रकाश शर्मा को याद करते हुए उनके संघर्षों से प्राप्त उपलब्धियां बताई।  पुरानी पेंशन बहाली और कैशलेस इलाज,  शिक्षकों और कर्मचारियों के लिए नितांत आवश्यक है। एनपीएस एक छलावा है। जिसके लिए हम हमेशा संघर्ष करते रहेंगे हैं। कर्मचारियों के वेतन से कटा एनपीएस का पैसा और  राज्यांश शिक्षकों के प्रान खाते में तत्काल भेजा जाय और जिला स्तरीय सभी समस्या का तत्काल निराकरण हो।  

जिला मंत्री अरुण कुमार सिंह ने आए हुए शिक्षकों का धन्यवाद देते हुए कहा शिक्षकों की उपस्थिति संघ की ताकत होती हैं। उन्होंने 23 सूत्री मांगों के ज्ञापन  को सभी को पढ़कर सुनाया। साथ ही तदर्थ शिक्षकों की सेवा बहाल कर अकारण रोके गए वेतन का भुगतान तत्काल करते हुए उन्हें नियमित कर दिया जाना नितान्त आवश्यक बताया। उन्होंने कहा कि यदि हम संघर्ष नहीं किए तो हमारा वेतन वितरण अधिनियम भी खो देंगे।

संघर्षों के बल पर अभी हाल ही में 2005 के पूर्व विज्ञप्ति के कुछ शिक्षकों और कर्मचारियों की पुरानी पेंशन बहाल हुई। अगर हम संगठित रहे तो अवश्य ही हमारी पूरानी पेंशन बहाल कराने में सफलता प्राप्त होगी।  उपाध्यक्ष दुर्गा शंकर उपाध्याय ने कहा कि सरकार एक कैची है जो केवल हमारी उपलब्धियां काटने का काम कर रही हैं। हमको एकजुट होना पड़ेगा तभी हम अपनी उपलब्धियों को सुरक्षित रख पाएंगे। धरने की संचालन कोषाध्यक्ष दिनेश यादव ने किया।

मुख्यमंत्री को प्रेषित 23 सूत्री मांग पत्र और 8 सूत्री जिला मांग पत्र का ज्ञापन जिला विद्यालय निरीक्षक रविशंकर को जिला अध्यक्ष, जिला मंत्री ने दिया। प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष दिलीप पांडेय कई साथियों के साथ धरने में पहुंच कर अपना संघर्ष में अपना समर्थन देते हुए कहा जिला से लेकर प्रदेश तक उनका संघठन हमेशा शिक्षकों के साथ खड़ा मिलेगा।

यहां प्रधानाचार्य डा दिनेश प्रताप सिंह, प्रधानाचार्य परिषद के जिला अध्यक्ष अजय कुमार ओझा, अमिताभ द्विवेदी, भूपेंद्र सिंह, श्याम बहादुर दीक्षित,  प्राथमिक शिक्षक संघ जिला हृषिकेश भानु सिंह, अनंत नारायण मिश्रा, रमेश चंद्र तिवारी, विजय प्रकाश मिश्र, शफीक अहमद, नरेंद्र प्रताप यादव, धर्मेंद्र कुमार सरोज, केदार दुबे, चन्द्र शेखर पांडेय, कृष्ण कुमार पांडेय, पुर्णेद्र पांडेय आदि रहे। 

ये भी पढ़ें- 'प्रधानमंत्री मोदी को गाली देने लगा है विपक्ष', किरेन रिजिजू ने साधा निशाना