हल्द्वानी: बिजली विभाग के अधिशासी अभियंता व निवर्तमान पार्षद के बीच विवाद ने पकड़ा तूल

हल्द्वानी: बिजली विभाग के अधिशासी अभियंता व निवर्तमान पार्षद के बीच विवाद ने पकड़ा तूल

हल्द्वानी, अमृत विचार। हल्द्वानी में बिजली विभाग के अधिशासी अभियंता व निवर्तमान पार्षद के बीच हुआ विवाद तूल पकड़ गया है। इस मामले में एक पक्ष के सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन देने के बाद अब दूसरा पक्ष भी सडक़ पर उतर आया है। विद्युत अधिकारी-कर्मचारी संयुक्त संघर्ष मोर्चा हल्द्वानी से जुड़े कर्मचारियों ने निवर्तमान पार्षद के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा है।

उन्होंने मामले की निष्पक्ष जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। गौरतलब है कि बीती 20 जुलाई को गांधीनगर वार्ड के निवर्तमान पार्षद रोहित कुमार तिकोनिया स्थित बिजली विभाग गये थे। इस दौरान पार्षद व अधिशासी अभियंता प्रदीप बिष्टा के बीच गरमागरमी हो गई थी। इस पर अधिशासी अभियंता ने पुलिस को पत्र के माध्यम से पार्षद रोहित पर अभद्रता करने और धमकी देकर विभागीय कार्य में बाधा पहुंचाने की शिकायत दर्ज कराई थी।

इस मामले में अब तक कार्रवाई न होने से भडके बिजली विभाग के तमाम संगठनों से जुड़े कर्मचारी आज गुरुवार 25 जुलाई को सडक़ पर उतर आये। उन्होंने पहले एसपी सिटी को ज्ञापन सौंप कर घटना को लेकर रोष जताया। उनका कहना था कि निवर्तमान पार्षद मामले को गलत दिशा में ले जाकर अपने कृत्य को छुपाने का प्रयास कर रहे हैं।

इतना ही नहीं मनगढ़ंत आरोप विभागीय अधिकारी पर लगाये जा रहे हैं। उन्होंने चेताया कि यदि मामले की निष्पक्ष जांच कर दोषी के खिलाफ कार्रवाई न की गई तो वे आंदोलन को बाध्य होंगे। बाद में वे जिलाधिकारी से मिलने पहुंचे। इस मामले में बीते बुधवार को देवभूमि उत्तराखंड सफाई कर्मचारी संघ से जुड़े कर्मचारियों ने पार्षद रोहित के पक्ष में सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन सौंपकर बिजली विभाग के अधिकारियों पर अभद्रता का आरोप लगाया है।