हरदोई: दलित किशोरी का शव दफनाने की साजिश में पूर्व जिला पंचायत सदस्य समेत 3 गिरफ्तार

हरदोई: दलित किशोरी का शव दफनाने की साजिश में पूर्व जिला पंचायत सदस्य समेत 3 गिरफ्तार

हरदोई, अमृत विचार। साण्डी पुलिस ने गर्भपात के बाद दलित किशोरी की मौत और फिर जेसीबी से गड्ढा खोद कर उसके शव को दफन किए जाने की साजिश में शामिल पूर्व ज़िला पंचायत सदस्य समेत तीन को गिरफ्तार कर लिया। जबकि किशोरी से प्रेम-प्रसंग का ढोंग कर उसे अपनी हवस का शिकार बनाने वाली की सरगर्मी से तलाश की जा रही है।

बताते चलें कि साण्डी थाने के सुगवां गांव की एक दलित किशोरी को वहीं के दबंग युवक ने उसे अपने झांसे में लेते हुए उससे प्रेम-प्रसंग का ढोंग किया,फिर उसके बाद उसे अपनी हवस का शिकार बनाया। किशोरी गर्भवती हो गई तो आरोपी ने उसका गर्भपात कराने का ताना-बुना और प्रधान से सांठगांठ कर किसी निजी हास्पिटल में उसका गर्भपात करा दिया। गर्भपात के बाद किशोरी की तबियत बिगड़ गई और फिर उसकी मौत हो गई। किशोरी के भाई का आरोप है कि आरोपियों ने अपना बचाव करते हुए गांव के बाहर जेसीबी से गड्ढा खुदवाया और उसी में किशोरी का शव दफन कर उसके ऊपर से आग जला दी। इस तरह हुई अपनी बहन की मौत पर उसके भाई ने पुलिस को तहरीर दी। जिस पर एक्शन में साण्डी पुलिस ने गड्ढे में दफन किए गए  शव को बाहर निकाला और किशोरी के भाई की तहरीर पर विजय सिंह पुत्र शिवकुमार के अलावा सुगवां निवासी पूर्व ज़िला पंचायत सदस्य बलराम  पाल पुत्र विश्राम,अमित पुत्र वेदराम और उसी थाने के तेरिया निवासी तार बाबू पुत्र श्रीपाल के खिलाफ केस दर्ज कर पूर्व ज़िला पंचायत सदस्य बलराम पाल,अमित व तार बाबू को गिरफ्तार कर लिया,जबकि विजय सिंह की तलाश की जा रही है।

संगीन मामलों में केस दर्ज
दलित किशोरी की मौत के मामले में साण्डी पुलिस ने संगीन धारा 314/376(2)/376(3)/201/ पाक्सो व एससी-एसटी एक्ट के तहत केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।

वीडियो ग्राफी के बीच हुआ पोस्टमार्टम 
पुलिस ने बुधवार को दलित किशोरी के शव का पोस्टमार्टम कराया। डाक्टरों की टीम ने वीडियो ग्राफी के बीच शव का पोस्टमार्टम करते हुए उसका यूट्रस और ब्लड का सैंपलिंग की,जिसे जांच के लिए लैब भेजा जाएगा।

ये भी पढ़ें -अतीक-अशरफ हत्याकांड: फास्ट ट्रैक कोर्ट में इंस्पेक्टर की होगी गवाही, बदली गई चार्जशीट