हल्द्वानी: मानसून का एक माह बीता, गौलापुल के लिए नहीं हो पाया टेंडर

हल्द्वानी: मानसून का एक माह बीता, गौलापुल के लिए नहीं हो पाया टेंडर

हल्द्वानी, अमृत विचार। इंदिरानगर बाईपास पर बने गौलापुल की नींव की सुरक्षा कार्य के लिए 24 करोड़ रुपये से काम होना है। दो कंपनियों के टेंडर भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) ने मई में निरस्त किए थे। आचार संहिता की वजह से फिर टेंडर नहीं हुए। अब फिर से नई दो कंपनियों से टेंडर डाले हैं जबकि मानसून से पहले ही यह काम पूरा करने का लक्ष्य था। अभी भी टेंडर प्रक्रिया पूरी नहीं हो पाई है।

गौलापुल की नींव कमजोर हो गई है। सर्वे में भी यह बात सामने आ चुकी है। इसे देखते हुए 24 करोड़ की लागत से इसकी नींव को मजबूत करने के लिए ढांचा बनाया जाना है। अप्रैल में तय किया गया कि गौलापुल को बचाने के लिए ढांचा बनाया जाएगा और तय हुआ कि यह काम मानसून से पहले की कर दिया जाएगा। इसके लिए टेंडर आमंत्रित किए गए। दो कपंनियों ने टेंडर डाले भी लेकिन मानकों को पूरा नहीं करने की वजह से 30 अप्रैल को टेंडर प्रक्रिया निरस्त कर दी गई। इसके बाद मानसून शुरू हो गया और एक बार फिर से टेंडर प्रक्रिया शुरू की गई।

दो कंपनियों ने फिर से टेंडर डाले। जुलाई के प्रथम सप्ताह में एनएचएआई ने दावा किया था शीघ्र ही टेंडर प्रक्रिया को पूरा कर लिया जाएगा और पुल की नींव में ढांचा बनाने का काम शुरू कर दिया जाएगा लेकिन अभी मानसून आने के एक माह बाद भी टेंडर प्रक्रिया सुस्त गति से चल रही है। एनएचएआई के अधिकारियों के अनुसार टेंडर वाली कंपनियों की वित्तीय स्थिति का विश्लेषण किया जा रहा है। परियोजना निदेशक विकास मित्तल ने बताया शीघ्र टेंडर प्रक्रिया को पूरा करके नींव में ढांचा बनाने का काम शुरू कर दिया जाएगा।