Banda: जल जीवन मिशन में नौकरी दिलाने के नाम पर 22 बेरोजगारों से 27.70 लाख की ठगी, जांच में जुटी पुलिस

Banda: जल जीवन मिशन में नौकरी दिलाने के नाम पर 22 बेरोजगारों से 27.70 लाख की ठगी, जांच में जुटी पुलिस

बांदा, अमृत विचार। प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी जल जीवन मिशन योजना में नौकरी दिलाने के नाम पर एक ठग ने 22 बेरोजगार युवकों से 27.70 लाख रुपये की ठगी कर डाली। ठगी के शिकार बने एक युवक ने मर्का थाने में आरोपी के खिलाफ तहरीर दी है। पुलिस तहरीर के आधार पर घटना की जांच में जुट गई है। 

बेरोजगार युवकों को जल जीवन मिशन में नौकरी दिलाने का झांसा देकर एक ठग ने जनपद समेत सीमावर्ती जिलों के 22 बेरोजगार युवकों से 27.70 लाख रुपये की ठगी कर डाली। पारा बन्नो बेगम गांव निवासी रोहित सिंह ने मरका थाने में दी तहरीर में कहा है कि एक व्यक्ति ने उसे बताया कि जल जीवन मिशन में अगर नौकरी चाहिए तो 1.20 लाख रुपये देना होगा। इसके अलावा फार्म का अलग से 8000 रुपये लगेगा। 

ठग के चंगुल में 22 बेरोजगार युवक फंस गए। सभी ने रुपया जमा कर दिए। फॉर्म भरने की औपचारिकता पूरी करने के बाद एग्रीमेंट भराया गया। अनुबंध पत्र में आरोपी ने हस्ताक्षर किया। नियुक्त पत्र देते समय ठग ने उनके साथ फोटो भी खिंचवाई। नियुक्ति पत्र मिलने के बाद भी उसे नौकरी नहीं मिली तो लखनऊ जाकर जल जीवन मिशन कार्यालय जाकर उसने जानकारी हासिल की। विभागीय अधिकारियों ने नियुक्त पत्र को फर्जी बताया। 

तभी जालसाजी का खुलासा हुआ। युवक के मुताबिक ठगी के शिकार हुए युवकों में महेंद्र कुमार, आशीष सिंह, सचिन सिंह, बृजेंद्र सिंह, नितिन सिंह, कमलेश कुमार, दिनेश कुमार, सोनेलाल पटेल, संतोष कुमार, सत्येंद्र चक्रवर्ती, ऋषभ कुमार, शिव प्रकाश ज्ञान प्रकाश, संतोष राही, पुष्पेंद्र बाबू, अच्छे लाल आदि शामिल हैं। 

यह सभी बांदा समेत फतेहपुर और छतरपुर जनपद के निवासी हैं। उधर, मरका थानाध्यक्ष उमेश कुमार ने बताया कि पारा बन्नो बेगम गांव निवासी ठगी का शिकार हुए युवक रोहित सिंह ने आरोपी के विरुद्ध थाने में तहरीर दी है। फिलहाल घटना की जांच पड़ताल की जा रही है। जांच पूरी होने के बाद आरोपी के विरुद्ध सुसंगत धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की जाएगी।

यह भी पढ़ें- कासगंज: हाई वोल्टेज ड्रामा की घटनाएं दे रही गवाही, दर्ज नहीं होते मामले, पीड़िताओं ने दो थानों में जान देने की कोशिश कर खोली पुलिस की कलई