Kanpur Dehat News: लेदर फैक्ट्री के ईटीपी टैंक में गिरकर दो मजदूर की मौत...हंगामा, परिजनों ने मुआवजे की मांग की

शाम तक मृतकों के परिजनों व फैक्ट्री प्रबंधन के बीच मुआवजे को लेकर बातचीत जारी

Kanpur Dehat News: लेदर फैक्ट्री के ईटीपी टैंक में गिरकर दो मजदूर की मौत...हंगामा, परिजनों ने मुआवजे की मांग की

कानपुर देहात, अमृत विचार। जैनपुर औद्योगिक क्षेत्र स्थित लेदर फैक्ट्री में काम करते समय दो मजदूर ईटीपी टैंक में गिर गए। गंभीर हालत में उन्हें जिला अस्पताल ले जाया गया। जहां ईएमओ ने दोनों को मृत बताया। घटना की जानकारी पर मृतकों के परिजनों ने फैक्ट्री में जमकर हंगामा किया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने लोगों को समझाने में जुटी रही।

रूरा थानाक्षेत्र के भिखनापुर गांव के रहने वाले पंकज (25) व इसी गांव का शिवम (28) अकबरपुर कोतवाली क्षेत्र के औद्योगिक क्षेत्र स्थित प्राची लेदर फैक्ट्री में मजदूरी करते थे। बुधवार की सुबह शिफ्ट में दोनों फैक्ट्री में काम कर रहे थे। 

इसी दौरान पंकज व शिवम लेदर के निकलने वाले कचरा पानी वाले ईटीपी टैंक में गिर गए। साथी कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद दोनों को बाहर निकाला और जिला अस्पताल ले गए। जहां ईएमओ डॉ. निषांत पाठक ने दोनों मजदूरों को मृत घोषित कर दिया। 

जानकारी पर मृतकों के परिजन फैक्ट्री पहुंचे और लापरवाही का आरोप लगाकर मुआवजे की मांग कर हंगामा करने लगे। सूचना पर पहुंची पुलिस ने आक्रोशित लोगों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन मृतकों के परिजन फैक्ट्री प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाकर मुआवजे की जिद पर अड़े रहे। 

शाम तक दोनों पक्षों के बीच मुआवजे को लेकर बातचीत चल रही थी। अकबरपुर कोतवाल सतीश कुमार ने बताया कि दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। मृतकों के आक्रोशित परिजनों को समझाया गया है। फिलहाल दोनों पक्षों के बीच मुआवजे को लेकर बातचीत चल रही है।

ये भी पढ़ें- कानपुर शताब्दी का एसी फेल...हंगामा, गोमती में चढ़े सपेरे, बच्चे सहमे, रेल मंत्री के एक्स पर दोनों मामले ट्वीट