Kanpur Dehat: टीकाकरण के बाद जुड़वा बच्चों की बिगड़ी हालत, एक की मौत...दूसरे की हालत गंभीर, परिजनों ने ANM पर लगाए गंभीर आरोप

Kanpur Dehat: टीकाकरण के बाद जुड़वा बच्चों की बिगड़ी हालत, एक की मौत...दूसरे की हालत गंभीर, परिजनों ने ANM पर  लगाए गंभीर आरोप

कानपुर देहात, अमृत विचार। मगंलपुर थानाक्षेत्र के खानपुर गांव में एएनएम के टीकाकरण के बाद जुड़वा बच्चों की अचानक हालत बिगड़ गई। जिसमें एक बच्चे ने दम तोड़ दिया। जबकि दूसरे को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। परिजनों ने एएनएम पर ओवरडोज इंजेक्शन देने का आरोप लगाया है। पुलिस ने जांच शुरू की है।

खानपुर गांव निवासी इतवारी लाल ने बताया कि वह कानपुर में मजदूरी करता है। उसकी पत्नी पूजा के जुड़वा बच्चे कुणाल व अभी थे। दोनों की उम्र करीब 13 माह थी। बीते बुधवार को गांव के प्राथमिक विद्यालय में गांव की ही आशा के पति अरुण के बुलावे पर टीकाकरण के लिए ले जाया गया। जहां बच्चों का वजन किया गया। जहां एक एक बच्चे का टीकाकरण किया गया। 

आरोप है कि दूसरे बच्चे के शारीरिक कमजोर होने पर पत्नी पूजा ने टीकाकरण करने से मना किया, लेकिन एएनएम सुदामा ने टीकाकरण कर बच्चों को ओवरडोज इंजेक्शन लगाए। जिससे बुधवार शाम को दोनों बच्चों की हालत बिगड़ गई। गुरुवार की देर शाम छोटे बच्चे कुणाल ने दम तोड़ दिया। जिससे परिजन बदहवास हो गए। वहीं बड़े बच्चे अभी को निजी अस्पताल ले गए। जहां चिकित्सक ने दूसरी जगह ले जाने की सलाह दी। 

परिजनों के मुताबिक बच्चे का अकबरपुर के निजी अस्पताल में उपचार चल रहा है। पिता इतवारी लाल व मां पूजा ने एएनएम पर लापरवाही से टीकाकरण का आरोप लगाया है। शुक्रवार को पुलिस ने बच्चे के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। मामले में हवासपुर सीएचसी अधीक्षक डॉक्टर मुनीश कुमार ने बताया कि मामला संज्ञान में है। जांच व पीएम रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें- Kanpur News: रिंद नदी में उतराता मिला नाैकर का शव...चार दिन से था लापता, मालिक के घर के सभी लोग फरार

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें