कासगंज: जनसामान्य की सेहत के साथ नहीं होने दिया जाएगा खिलवाड़- डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक

गंजडुंडवारा सीएससी में अव्यवस्थाओं को लेकर उपमुख्यमंत्री दिखाई दिए नाराज

कासगंज: जनसामान्य की सेहत के साथ नहीं होने दिया जाएगा खिलवाड़- डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक

गंजडुंडवारा(कासगंज), अमृत विचार। जनसामान्य की सेहत के साथ खिलवाड़ नहीं होने दिया जाएगा। गंजडुंडवारा के सीएससी में लगी एक्स-रे मशीन का संचालन जल्द शुरू किया जाएगा। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग के अलावा प्रशासन के अधिकारियों से भी बात की जाएगी। यह कहना है उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक का। उन्होंने पूर्व में प्रकाशित अमृत विचार की खबर का संज्ञान लिया है और मामले में तत्काल प्रभाव से कार्रवाई करने की योजना बनाई है।

कस्बे के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर एक्स-रे मशीन लगी हुई है, लेकिन टेक्नीशियन की नियुक्ति के अभाव में यह मशीन काम नहीं कर रही है। इस केंद्र पर उपचार के लिए 50 बेड की सुविधा मौजूद है। विभिन्न प्रकार की जांच के लिए हेल्थ एटीएम उपलब्ध है। एक्स-रे के लिए उपलब्ध कराई गई मशीन कारगर साबित नहीं हो पा रही है। टेक्नीशियन के अभाव में मशीन बंद है। इसलिए मरीज को एक्स-रे के लिए जिला अस्पताल रेफर किया जाता है। ऐसे में तमाम मरीज को समस्याओं का सामना करना पड़ता है। 

अभी कुछ दिनों पहले अमृत विचार ने इस अव्यवस्था को लेकर प्रमुखता से समाचार प्रकाशित किया था। उसके बाद डिप्टी सीएम ने मामले में संज्ञान लिया है। उन्होंने मशीन के इंस्टॉलेशन के लिए संबंधित स्टाफ की नियुक्ति का भरोसा दिया है। साथ ही स्पष्ट कर दिया है कि जनसामान्य की सेहत के साथ खिलवाड़ नहीं होने दिया जाएगा। गंजडुंडवारा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर चिकित्सा सुविधा और बेहतर बनाई जाएंगी। यहां पर्याप्त इंतजाम किए जाएंगे और जो भी लापरवाह होंगे उन पर कार्रवाई भी की जाएगी।

कभी भी औचक निरीक्षण कर सकते हैं डिप्टी सीएम
कासगंज स्वास्थ्य विभाग की व्यवस्थाओं का डिप्टी सीएम कभी भी जायजा ले सकते हैं। उनकी ओर से मिल रहे संकेत स्पष्ट कर रहे हैं कि कभी भी अचानक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं को परख सकते हैं, जिससे कि लोगों को बेहतर चिकित्सा सुविधा मिल सके। आकस्मिक निरीक्षण के दौरान यदि उन्हें कहीं कोई लापरवाही मिली तो जिम्मेदारों पर कार्रवाई भी होना तय है।

दो से तीन दिन में कार्रवाई प्रारंभ कर दी जाएगी। एक्स-रे मशीन का संचालन शुरू हो जाएगा। सीएचसी गंजडुंडवारा पर और अधिक स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएगी। लोगों की सेहत दुरुस्त रखना पहली प्राथमिकता है- ब्रजेश पाठक, डिप्टी सीएम, उत्तर प्रदेश

ये भी पढ़ें- कासगंज: पंजाब की महिला को भगा ले गया युवक, अब शादी से कर रहा है इंकार...जानें मामला