गोंडा: दूषित पानी सप्लाई कर रही नगर पालिका, बीमारी फैलने का अंदेशा...अधिवक्ता ने DM व सिटी मजिस्ट्रेट को भेजा सैंपल

गोंडा: दूषित पानी सप्लाई कर रही नगर पालिका, बीमारी फैलने का अंदेशा...अधिवक्ता ने DM व सिटी मजिस्ट्रेट को भेजा सैंपल

गोंडा, अमृत विचार। प्रदेश की सरकार बरसात के मौसम नें लोगों को संक्रामक बीमारियों से बचाने के लिए अभियान चलाकर जागरुक कर रही है तो शहर की सरकार कही जाने वाली नगर पालिका दूषित पानी सप्लाई कर लोगों को बीमार बनाने पर आमादा है। शहर के कई मोहल्लों में नगर पालिका की टोटियां दूषित पानी बगल रही हैं। शहर के सुभाष नगर कटहरिया मोहल्ले में रहने वाले वरिष्ठ अधिवक्ता व बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष दीनानाथ त्रिपाठी ने पानी का सैंपल जिलाधिकारी व सिटी मजिस्ट्रेट को भेजा है तथा इसकी जांच कराकर जिम्मेदारों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। 

नगर कोतवाली क्षेत्र के सुभाष नगर कटहरिया मोहल्ले के रहने वाले वरिष्ठ अधिवक्ता व बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष दीनानाथ त्रिपाठी ने बताया कि नगर पालिका शहर के कई मोहल्लों में दूषित पानी सप्लाई कर रही है। सुबह जब उन्होंने पानी के लिए नल की टोटी खोली तो पानी का रंग देख वह दंग रह गए‌। मोहल्ले के अन्य घरों में पता किया तो सब जगह एक जैसा पानी दिखा‌। बगल से राजा मोहल्ला, टेढ़ी बाजार आदि इलाकों में भी लोगों ने दूषित पानी सप्लाई किए जाने की शिकायत की। 

अधिवक्ता दीनानाथ त्रिपाठी ने दूषित पानी का सैंपल जिलाधिकारी व सिटी मजिस्ट्रेट को भेजा है और नगर पालिका ईओ पर पूरे शहर को बीमार कर देने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि यदि यही पानी गोण्डा की जनता ने इस्तेमाल किया तो महामारी फैल जायेगी। वहीं इस संबंध में अधिशासी अधिकारी नगर पालिका संजय मिश्रा ने बताया कि घोसियाना मोहल्ले के समीप पाइप फटने से समस्या हुई है। उसे ठीक कराया जा रहा है। जल्द ही स्वच्छ पानी सप्लाई होने लगेगा।

ये भी पढ़ें- गोंडा: हत्यारोपी भाजपा सभासद के घर चला बुलडोजर, मुठभेड़‌ में एक‌ आरोपी गिरफ्तार