पीलीभीत: महंत सरोज नाथ ने कोतवाली के सामने लगाया जाम, शिकायत पर कार्रवाई न होने पर जताई नाराजगी

पीलीभीत: महंत सरोज नाथ ने कोतवाली के सामने लगाया जाम, शिकायत पर कार्रवाई न होने पर जताई नाराजगी

पूरनपुर/ पीलीभीत, अमृत विचार। कार्यकर्ता सम्मेलन में पहुंचे महंत की सुरक्षा के लिए पुलिस नहीं पहुंची। सम्मेलन समाप्त होने के बाद वह दर्जनों कार्यकर्ताओं के साथ कोतवाली पहुंचे और नाराजगी व्यक्त की। महंत ने कार्यकर्ताओं की शिकायत पर कार्रवाई न करने का आरोप लगाया। कोतवाल के न मिलने पर उन्होंने कोतवाली के सामने जाम लगा दिया। बाद में कार्रवाई के आश्वासन पर हंगामा शांत हुआ।
              
पीलीभीत रोड पर स्थित एक होटल में सोमवार को राष्ट्रीय योगी सेना का कार्यकर्ता सम्मेलन हुआ। इसमें मुख्य अतिथि के खजुरिया संपत बरेली के महंत सरोज नाथ पहुंचे। उन्होंने कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं को संबोधित किया और सभी को सनातन धर्म के लिए एकजुट रहने को कहा। कई कार्यकर्ताओं ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया। इस पर महंत सरोज नाथ दर्जनों कार्यकर्ताओं के साथ कोतवाली पहुंच गए। उन्होंने अपराध इंस्पेक्टर गजेंद्र सिंह से कस्बा इंचार्ज प्रद्युमन कुमार पर  एक मुकदमे में लापरवाही का आरोप लगाते हुए हटाने की मांग की। गजेंद्र सिंह ने मामले को दूसरे एसआई से दिखवाकर कार्रवाई का करने का आश्वासन दिया। कोतवाल राजीव कुमार शर्मा के कोतवाली न पहुंचने पर उन्होंने नाराजगी व्यक्त की। कोतवाल के आवास पर होने की जानकारी लगते ही महंत सरोज नाथ कार्यकर्ताओं के साथ उनके आवास के बाहर पहुंच गए लेकिन कोतवाल नहीं मिले। 

नाराज महंत ने कार्यकर्ताओं के साथ कोतवाली के सामने जाम लगा दिया। जानकारी लगते ही कोतवाल राजीव कुमार शर्मा कोतवाली पहुंचे। उन्होंने महंत सरोज नाथ से वार्ता की। उन्होंने बताया कि कार्यकर्ताओं की शिकायत पर पुलिस कार्रवाई नहीं करती। इस दौरान पशु तस्करों पर एक कार्यकर्ता के साथ मारपीट करने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की। कोतवाल ने  मांगों पर शीघ्र कार्रवाई का आश्वासन दिया। इसको लेकर काफी देर तक कोतवाली में गहमा गहमी का माहौल बना रहा।

वर्जन -
कोतवाली के बाहर सड़क पर जाम नहीं लगाया गया। महंत के साथ भीड़ थी। सुरक्षा को लेकर वह शिकायत करने आए थे। मुझे अधिकारियों से इससे संबंधित आदेश प्राप्त नहीं हुए थे। इसलिए सुरक्षा नहीं दी जा सकी थी। - राजीव कुमार शर्मा, कोतवाल

ये भी पढ़ें -रामपुर में तालाब में नहाने गए दो युवकों की डूबने से मौत