हजारों की संख्या में CM आवास घेरने लखनऊ पहुंचे किसान, पुलिस से हुई नोकझोंक 

हजारों की संख्या में CM आवास घेरने लखनऊ पहुंचे किसान, पुलिस से हुई नोकझोंक 

लखनऊ, अमृत विचार। राजधानी लखनऊ के डालीबाग स्थित गन्ना आयुक्त कार्यालय पर किसान अपनी समस्याओं और मांगों को लेकर सोमवार सुबह से प्रदर्शन कर रहे थे। उनकी मांगों पर शासन की ओर से कोई विचार न होने पर हजारों की संख्या में किसान शाम को मुख्यमंत्री आवास का घेराव करने निकल पड़े। हालांकि मौके पर मौजूद पुलिस बल ने उन्हें आगे जाने से रोक दिया। ऐसे में सभी किसान सड़क पर बैठकर पुलिस प्रशासन और सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। इस दौरान पुलिस और किसानों के बीच झड़प भी देखने को मिली। वहीं पुलिस के बड़े अधिकारियों ने किसान नेताओं से वार्ता करके मामले को शांत कराया। इसके बाद सभी किसान सड़क से हट गए। 

35 (13)

बता दें कि भारतीय किसान यूनियन (अराजनैतिक) के बैनर तले प्रदेश के कई जिलों से हजारों की संख्या में किसान लखनऊ पहुंचे थे। प्रदेश अध्यक्ष हरिनाम सिंह वर्मा ने किसान पंचायत लगाते हुए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार को शाम तक अपनी मांगों पर विचार करने का अल्टीमेटम देते हुए कहा था कि अगर मुख्य सचिव या मुख्यमंत्री की ओर से कोई हमसे वार्ता करने नहीं आया तो सभी किसान मुख्यमंत्री आवास का घेराव करेंगे। शाम तक किसान मुख्य सचिव और मुख्यमंत्री की ओर से वार्ता को लेकर इंतजार करते रहे। जब उनसे मिलने न तो गन्ना आयुक्त आए न ही शासन की ओर से कोई अधिकारी आया तो वो सभी आक्रोशित हो गए। इसके बाद किसान मुख्यमंत्री आवास की ओर निकल पड़े। मौके पर मौजूद पुलिस बल ने उन्हें आगे जाने से रोक दिया। इस दौरान पुलिस और किसानों के बीच हल्की नोकझोंक भी देखने को मिली।

ये भी पढ़ें -लखनऊ: मुख्य सचिव से मिला कर्मचारी शिक्षक संयुक्त मोर्चा का प्रतिनिधिमंडल, वेतन विसंगति को दूर करने की उठाई मांग