अमरोहा: शिक्षा देने के बजाय कक्षा में नींद पूरी कर रहे गुरुजी, ग्रामीण ने बनाई वीडियो...सोशल मीडिया पर वायरल

गंगेश्वरी ब्लाक के ग्राम हैदलपुर के संविलियन विद्यालय का मामला

अमरोहा: शिक्षा देने के बजाय कक्षा में नींद पूरी कर रहे गुरुजी, ग्रामीण ने बनाई वीडियो...सोशल मीडिया पर वायरल

ढबारसी (अमरोहा), अमृत विचार: गंगेश्वरी ब्लाक के हैदलपुर में स्थित संविलियन विद्यालय में पढ़ाई के समय सहायक अध्यापक विद्यालय के कक्ष में बेंच पर सोते नजर आए। इसकी वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

सरकारी विद्यालयों में बच्चों की संख्या लगातार कम होती जा रही है। इसका एक कारण विद्यालय में तैनात अध्यापकों द्वारा बच्चों की शिक्षा में रूचि न लेना है। कुछ दिन पहले सम्भल के जिलाधिकारी ने विद्यालय में निरीक्षण के दौरान अध्यापक का मोबाइल देखा तो वह स्कूल में अधिकतर समय में मोबाइल पर व्यस्त दिखाई दिया था, जिसे जिलाधिकारी ने निलंबित कर दिया था। जबकि, हैदलपुर के संविलियन विद्यालय में एक ग्रामीण ने देखा कि विद्यालय में बच्चे बस्ता लेकर बैठे हैं, लेकिन अध्यापक नहीं हैं। 

ग्रामीण ने बच्चों से पूछा कि गुरु जी कहां है तो बच्चों ने बताया कि गुरुजी तो कमरे में सो रहे हैं। ग्रामीण ने कमरे में देखा तो अध्यापक बेंच पर सो रहे थे। उसने मोबाइल से सो रहे शिक्षक की वीडियो बना ली और बाहर आकर बच्चों से बात की  वीडियो बनानी शुरू कर दी। इसी बीच शिक्षक सोकर उठ गए तथा मौके पर पहुंचे तथा वीडियो बनाने वाले ग्रामीण से मोबाइल छीनने का प्रयास करते हुए हाथापाई करने लगे। इस घटनाक्रम का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। खण्ड शिक्षा अधिकारी आरती गुप्ता ने बताया कि सहायक अध्यापक के विद्यालय में सोने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने का मामला संज्ञान में है। वीडियो की सत्यता की जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें- अमरोहा हादसा : 16 घंटे बाद अप एंड डाउन लाइन पर रेल संचालन शुरू