गोंडा: ट्रेन हादसे के बाद जागा रेल महकमा, संचालन को लेकर जारी किया अलर्ट

कॉशन पर चलेंगी ट्रेने, दोनों ट्रैक पर नियंत्रित रहेगी गाड़ियों की स्पीड

गोंडा: ट्रेन हादसे के बाद जागा रेल महकमा, संचालन को लेकर जारी किया अलर्ट

गोंडा, अमृत विचार। मोतीगंज झिलाही स्टेशन के बीच 18 जुलाई को हुए रेल हादसे के बाद रेलवे महकमा सजग हो गया है। ट्रैक की खराबी की हो रही मरम्मत को देखते हुए रेल विभाग ने अप और डाउन लाइन के लिए कॉशन जारी कर दिया है। घटनास्थल के समीप से गुजरने पर ट्रेनों की रफ्तार नियंत्रित‌ कर दी गई है। अप और डाउन ट्रैक से गुजरने वाली गाड़ियां धीमा गति से चलेंगी। घटनास्थल के एक किमी पहले ट्रेनों को 30-35 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गुजारा जाएगा। 

चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस ट्रेन के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद रेल महकमा अलर्ट‌ मोड पर है। रेलवे विभाग ने ट्रैक की मरम्मत होने तक ट्रेनों को कॉशन पर चलाने का निर्देश दिया है। साथ ही तेज रफ्तार में ट्रेनों को न चलने को लेकर भी सख्त निर्देश दिए गए हैं। रेलवे विभाग ने घटनास्थल पिकौरा गांव से पंडितपुरवा रेलवे क्रासिंग तक सभी ट्रेनों को कॉशन के माध्यम से चलाने का निर्देश दिया है।‌ इसकी जानकारी लोको पायलटों के साथ की-मैन, सीनियर इंजीनियर समेत अन्य अधिकारियों कर्मचारियों को दी गई है। 

WhatsApp Image 2024-07-21 at 18.43.47_f36e46aa

विभाग ने निर्देशित किया है कि ट्रेनों की रफ्तार को लेकर किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए। लापरवाही मिलने पर बड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी गई है। रेलवे विभाग ने दोनों लाइनों पर चलने वाली ट्रेनों की रफ्तार भी 30 किलोमीटर प्रति घंटे की तय कर दी है। अब तेज रफ्तार की ट्रेन घटनास्थल पर पहुंचने से एक किलोमीटर पहले ही अपनी स्पीड कम करके घटनास्थल को पार करके जाएगीं। पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह ने बताया कि ऐतिहात के तौर पर यह फैसला किया गया है। अगले आदेश तक‌ सभी गाड़ियां घटनास्थल के करीब दोनों ट्रैक पर कॉशन से गुजरेंगी

ये भी पढ़ें- गोंडा: मेडिकल कॉलेज में कंप्यूटर ऑपरेटर की नौकरी का झांसा देकर हड़पे 2.87 लाख