Women's Asia Cup : हरमनप्रीत कौर-ऋचा घोष का अर्धशतक, भारतीय महिला टीम ने UAE को 78 रन से हराया

Women's Asia Cup : हरमनप्रीत कौर-ऋचा घोष का अर्धशतक, भारतीय महिला टीम ने UAE को 78 रन से हराया

दांबुला। कप्तान हरमनप्रीत कौर (66) और ऋचा घोष नाबाद (64) रनों की आतिशी पारियों उसके बाद गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत भारतीय टीम ने रविवार को महिला एशिया कप के पांचवें मुकाबले में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) को 78 रनों से हराते हुए लगातार दूसरी जीत दर्ज की है। 202 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी यूएई की टीम सात विकेटपर 123 रन ही बना सकी और 78 रन से मुकाबला हार गई।

यूएई की ओर से कविशा एगोडेगे ने हरफनमौला प्रदर्शन करते हुए दो विकेट लिये और 32 गेंदों में 40 रनों की नाबाद पारी भी खेली। इसके अलावा कप्तान ईशा ओझा ने 36 गेंदों में 38 रन बनाये। खुशी शर्मा 10 रन बनाकर आउट हुई। पांच बल्लेबाज दहाई आंकड़े तक भी नहीं पहुंच सके। दीप्ति शर्मा को 2 विकेट मिले, जबकि रेणुका सिंह, पूजा वस्त्राकर, तनुजा कंवर और राधा यादव को एक-एक विकेट मिले।

यूएई की कप्तान ईशा ओझा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। बल्लेबाजी करने उतरी शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना की जोड़ी तेज शुरुआत की। तीसरे ओर में कविशा एगोडगे ने स्मृति मंधाना नौ गेंदों में 13 रन को आउट कर भारत को पहला झटका दिया। पांचवें ओवर में शेफाली वर्मा 18 गेंदों में 37 रनों की तूफानी पारी खेलने के बाद पवेलियन लौट गई। इसके बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर ने मोर्चा संभाला। दयालन हेमलता (2) और जेमिमाह रॉड्रिग्स (14) रन बनाकर आउट हुई। हरमनप्रीत कौर और ऋचा घोष ने 75 रनों की आतिशी साझेदारी कर टीम के स्कोर को दो रन के करीब पहुंचा दिया। 20वें ओवर में हरमनप्रीत कौर रनआउट हो गई।

हरमनप्रीत कौर ने 47 गेंदों में सात चौकों और एक छक्के की मदद से 66 रन बनाये। ऋचा घोष ने 29 गेंदों में 12 चौके और एक छक्का लगाते हुए 64 रनों की नाबाद पारी खेली। भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट पर 201 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। यूएई की ओर से कविशा एगोडगे ने दो विकेट लिये। समायरा धरनीधरका और हीना होतचंदानी ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया।

ये भी पढ़ें : Women's Asia Cup : चोटिल श्रेयंका पाटिल एशिया कप से बाहर, तनुजा को किया टीम में शामिल