Women's Asia Cup : चोटिल श्रेयंका पाटिल एशिया कप से बाहर, तनुजा को किया टीम में शामिल  

Women's Asia Cup : चोटिल श्रेयंका पाटिल एशिया कप से बाहर, तनुजा को किया टीम में शामिल  

दाम्बुला। युवा भारतीय स्पिनर श्रेयंका पाटिल बायें हाथ की ऊंगली में फ्रैक्चर के कारण यहां चल रहे महिला एशिया कप टी20 टूर्नामेंट के बचे हुए मुकाबलों से बाहर हो गईं। एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) ने एक विज्ञप्ति में कहा कि श्रेयंका की जगह तनुजा कंवर को टीम में शामिल किया गया है। 21 वर्षीय श्रेयंका को पाकिस्तान के खिलाफ भारत के शुरुआती मैच के दौरान कैच लेने के प्रयास में चोट लगी थी। श्रेयंका ने पाकिस्तान के खिलाफ महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। उन्होंने 3.2 ओवर में 14 रन देकर दो विकेट लिए थे जिससे भारत को विपक्षी टीम को कम स्कोर पर आउट करने में मदद मिली। 

वहीं ‘अनकैप्ड’ बायें हाथ की स्पिनर 26 वर्षीय तनुजा इस साल महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) में गुजरात जायंट्स के लिए खेली थीं जिसमें उन्होंने 7.13 के इकोनोमी से आठ मैचों में 10 विकेट लिए थे। दिसंबर 2023 में पदार्पण करने के बाद श्रेयंका ने भारत के लिए 12 टी20 अंतरराष्ट्रीय और तीन वनडे खेले हैं। इस साल डब्ल्यूपीलए के दौरान उन्हें इसी हाथ में ‘हेयरलाइन’ फ्रैक्चर हुआ था। इससे वह रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए कुछ मैच में नहीं खेल पाई थीं। अक्टूबर में बांग्लादेश में होने वाले महिला टी20 विश्व कप के चलते श्रेयंका जल्द से जल्द फिटनेस हासिल करने की उम्मीद करेंगी। 

तनुजा वुमेंस प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) में गुजरात जायंट्स और घरेलू क्रिकेट में रेलवे के लिए खेलती हैं। उन्होंने डब्ल्यूपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया था। उन्हें 2023 में जायंट्स ने 50 लाख रुपये में ख़रीदा था। डब्ल्यूपीएल की नीलामी से कुछ समय पहले उन्होंने एकदिवसीय ट्रॉफी के फाइनल में रेलवे के लिए तीन विकेट हासिल किये था। टूर्नामेंट में उन्होंने कुल18 विकेट लिए थे। एकदिवसीय ट्राफी में तनुजा का औसत 11.16 और इकॉनमी रेट मात्र 2.43 था। तनुजा ने 2024 डब्ल्यूपीएल सत्र के आठ मैचों में 10 विकेट लिए थे और उनका औसत 20.70 और इकॉनमी रेट 7.13 का रहा था।

ये भी पढ़ें : पिछले कुछ वर्षों में हॉकी के प्रति मंदीप सिंह का बढ़ा जुनून, राष्ट्रीय शिविर से दूर होने पर हो जाते हैं बेचैन 

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें