बहराइच: CBSE और ICSE के टॉप टेन मेधावियों का हुआ सम्मान, DFO बोले- प्रतिभाओं को देश की जरूरत, बढ़ें आगे

बहराइच: CBSE और ICSE के टॉप टेन मेधावियों का हुआ सम्मान, DFO बोले- प्रतिभाओं को देश की जरूरत, बढ़ें आगे

बहराइच, अमृत विचार। शहर के महिला डिग्री कॉलेज में रविवार को प्रतिभा संरक्षण न्यास की ओर बोर्ड के टाप टेन सीबीएसई और आईसीएसई बोर्ड के जिला टापर्स प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त, माध्यमिक संस्कृत शिक्षा बोर्ड की परीक्षा में प्रदेश में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली मानसी चौरसिया व प्रदेश में द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाली गरिमा चौरसिया और चतुर्थ स्थान प्राप्त करने वाली शालिनी चौरसिया के साथ  साथ लगभग 100 मेधावी छात्र छात्राओं को समारोह में सम्मानित किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता संगठन के प्रदेश संरक्षक घनश्याम वाजपेई एवं कार्यक्रम का संचालन प्रदेश महासचिव ध्रुव कुमार मिश्र ने किया।

मुख्य अतिथि पूर्व जिलाध्यक्ष भाजपा श्यामकरण टेकडीवाल, विशिष्ट अतिथि डीएफओ अजीत सिंह, वन क्षेत्राधिकारी कैसरगंज अभिषेक सिंह, मुख्य वक्ता मैजर डॉ एस पी सिंह ,सिटि मजिस्ट्रेट शालिनी प्रभाकर रही। न्यास के प्रदेश अध्यक्ष डॉ देवेंद्र उपाध्याय ने न्यास द्वारा कराए जा रहे हैं कार्यों की जानकारी दी एवं अतिथियों का स्वागत किया। 

WhatsApp Image 2024-07-21 at 15.08.21_7488f97b

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि पूर्व जिलाध्यक्ष ने कहा कि छात्र छात्राओं को अपनी शिक्षा के प्रति जागरूक होकर लक्ष्य को निर्धारित कर लेना चाहिए, निर्धारित लक्ष्य के अनुसार तैयारी करने से सफलता अवश्य प्राप्त होती हैं। उन्होंने कहा कि सफलता प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत की आवश्यकता है बिना परिश्रम के सफलता नहीं मिलती इसलिए जब तक आपको अपना लक्ष्य न मिल जाये तब तक आपको प्रयास करना चाहिए। 

डीएफओ अजीत सिंह ने छात्र-छात्राओं का उत्साह वर्धन करते हुए कहा कि  देश आपकी तरफ देख रहा है,देश को आप जैसे प्रतिभाओं से बहुत उम्मीदें हैं। आप लोग परिश्रम करें और देश के विभिन्न सेवा के क्षेत्र में जाकर अपना और अपने देश का नाम रोशन करें, इसके  कड़ी मेहनत ही सफलता के सोपान है। 

मुख्य वक्ता मेजर डॉ एसपी सिंह ने कहा कि सेवा न्यास निरंतर सामाजिक कार्यों के लिए कार्य कर रहा है, इसके लिए संस्थान को साधुवाद देती हूं। विशिष्ट अतिथि सिटी मजिस्ट्रेट शालिनी प्रभाकर ने कहा कि  शिक्षा व्यक्ति को महान बनाती है ,शिक्षा के बल पर हमारे तमाम महापुरुष हमारे बीच दिवंगत होने के बावजूद भी आज जिंदा है क्योंकि जब कहीं अच्छे विचार की आवश्यकता होती है तब हम उन्हीं विद्वानों एवं दार्शनिककों द्वारा कही हुई और लिखी गयी बातों को उदाहरण के रूप में प्रस्तुत करते है। 

WhatsApp Image 2024-07-21 at 15.08.21_d2d78040

वन क्षेत्राधिकारी ने कहा की छात्र-छात्राओं को एक ही लक्ष्य पर ध्यान केन्द्रित करना चाहिए यदि लक्ष्य भटका तो सफलता नहीं मिलेगी, इसलिए आपका लक्ष्य हमेशा एक होना चाहिए। न्यास के अध्यक्ष डॉ देवेन्द्र कुमार उपाध्याय ने कहा कि किसी भी लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए सच्चे हृदय से मेहनत करने की अति आवश्यकता है, बिना लगन और मेहनत के लक्ष्य प्राप्त नहीं हो सकता है, इसलिए सभी छात्र-छात्राओं को मेहनत और लगन से पढ़ाई करना चाहिए। संरक्षक घनश्याम वाजपेई ने आए हुए अतिथियों के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया। 

कार्यक्रम को डीजीसी अजय शर्मा, संजय सिंह ,अमरनाथ मिश्रा, अनंतराम निषाद, जितेन्द्र वाजपेई सुरेश श्रीवास्तव, बजरंगबली पाठक,पवन मौर्य पवन मौर्य आदर्श शुक्ल, सूरज शुक्ल,प्रदीप त्रिपाठी,अजीत मौर्य, अतुल गौड़, शोभनाथ पाण्डेय, एकता जायसवाल ने संबोधित किया। इस अवसर पर राजेश जायसवाल,सूर्य प्रकाश जायसवाल, पुनीत मिश्र ,अशोक कुमार मद्धेशिया, अर्चना मिश्रा,रजनी, सोमनाथ तिवारी उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें- बहराइच: करंट लगने से युवक की मौत, परिजनों में मचा कोहराम