कासगंज: दुष्कर्म के मामले में ज्योति बाले बाबा का सरेंडर...12 साल से थे फरार, जानिए पूरा मामला

कासगंज: दुष्कर्म के मामले में ज्योति बाले बाबा का सरेंडर...12 साल से थे फरार, जानिए पूरा मामला
ज्योति बाले बाबा का फाइल फोटो।

कासगंज, अमृत विचार। कस्बे के बदरिया निवासी ज्योति बाले बाबा ने विशेष न्यायाधीश के यहां आत्मसमर्पण किया है। बाबा 376/504/506 आईपीसी की धारा में फरार चल रहे थे। बाबा को न्यायाधीश ने पांच दिन के लिए न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया है।अगली सुनवाई 24 जुलाई को  होगी।

बदरिया मुहल्ला निवासी जगदीश गिरी उर्फ ज्योति बाले बाबा के विरुद्ध थाने में मोहल्ले की ही एक दलित जाति की महिला ने वर्ष 2012 में सोरों थाने में दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया था। बाबा ज्योति बाले बाबा के नाम से विख्यात थे। वह कालिका मंदिर के पुजारी हैं। बाबा पर 376/506/504 आईपीसी की धारा में अभियोग दर्ज हुआ था। पुलिस ने बाबा के खिलाफ विशेष न्यायाधीश अनूसुचित जाति जनजाति अत्याचार की अदालत में आरोप पत्र दाखिल कर दिया।

बाबा पुलिस की गिरफ्त से फरार चल रहे थे। बाबा के खिलाफ कोर्ट ने वारंट भी जारी कर दिए थे। बाबा 12 साल से फरार चल रहे थे। शुक्रवार को बाबा ने विशेष न्यायाधीश अनूसुचित जाति जनजाति की अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया। बाबा को सुनवाई के बाद न्यायाधीश ने पांच दिन के लिए पुलिस अभिरक्षा में जेल भेजा दिया। मामले में सुनवाई के लिए 24 जुलाई का दिन निर्धारित किया गया है।