लखीमपुर खीरी: पिकअप से चोरियां करता था शातिर गैंग...8 गिरफ्तार, 7 वारदातों को दिया अंजाम

लखीमपुर खीरी: पिकअप से चोरियां करता था शातिर गैंग...8 गिरफ्तार, 7 वारदातों को दिया अंजाम
घटना का खुलासा करते एएसपी पूर्व पवन कुमार गौतम

लखीमपुर खीरी, अमृत विचार। कोतवाली सदर और थाना खीरी पुलिस ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए शातिर गैंग के आठ सदस्यों को गिरफ्तार किया है। एएसपी पूर्वी का दावा है कि गिरफ्तार बदमाश पिकअप से घूमकर चोरी की घटना करते थे। बदमाशों ने सदर कोतवाली, खीरी और उचौलिया में सात वारदातों को अंजाम देने की बात स्वीकारी है। आरोपियों के कब्जे से सोने-चांदी के जेवर, घटना में प्रयुक्त पिकअप, तमंचा और नकबजनी में प्रयुक्त होने वाले औजार बरामद किए हैं। 

एएसपी पूर्वी पवन गौतम ने बताया सीओ सिटी सर्किल की कोतवाली सदर थाना खीरी के अलावा थाना उचौलिया क्षेत्र में पिछले दिनों चोरियों की कई वारदातें हुईं थीं, जिनके खुलासे के लिए क्राइम ब्रांच के साथ ही पुलिस की अन्य टीमें लगाई गई थीं। जांच में पता चला कि जनपद में सक्रिय एक संगठित गिरोह चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहा है। टीमों ने गिरोह की पहचान करने के बाद तलाश शुरू की। 

शुक्रवार को कोतवाली सदर और खीरी पुलिस की संयुक्त टीम ने गिरोह के आठ सदस्यों कोतवाली धौरहरा के गांव खनियापुर गढ़पुरवा निवासी पिकअप चालक सुरेश, हरीश, नयापुरवा मजरा हरदी गुदरिया निवासी सर्वेश, पिंकू, अशोक उर्फ छोटू, महाराजनगर निवासी जगदीश पुत्र सत्तू थाना खमरिया के गांव चहमलपुर निवासी राजू और थाना ईसानगर के गांव मुदिया निवासी नीरज को पिकअप समेत नौरंगाबाद मोड़ के पास गिरफ्तार कर लिया। 

आरोपियों के पास से कोतवाली सदर, थाना खीरी और थाना उचौलिया क्षेत्र में हुई दो दर्जन से अधिक चोरी की वारदातों का खुलासा करते हुए पुलिस ने 72 हजार 150 रुपये नगद, करीब चार लाख रुपये के सोने चांदी के गहने, तीन तमंचे और पिकअप से नकबजनी में प्रयुक्त किए जाने वाले सब्बल, पेचकस आदि औजार बरामद किए हैं।